Uncategorized

Transformers & Rectifiers के शेयर में 5% की उछाल, पावर ग्रिड से मिला ₹565 करोड़ का ऑर्डर

ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स (इंडिया) लिमिटेड (TRIL) के शेयरों में गुरुवार, 3 अक्टूबर 2024 को जबरदस्त उछाल देखा गया। कंपनी के शेयर 4.94% बढ़कर ₹684 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गए। यह बढ़त कंपनी द्वारा पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया से ₹565 करोड़ का ऑर्डर हासिल करने की घोषणा के बाद आई।

ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स (इंडिया) लिमिटेड ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स (इंडिया) लिमिटेड को पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड से ₹565 करोड़ के ऑर्डर मिले हैं।”

कंपनी को मिले ऑर्डर की शर्तों के तहत, ट्रांसफॉर्मर्स और रिएक्टर्स की मैन्युफैक्चरिंग की जिम्मेदारी कंपनी की होगी। ये ट्रांसफॉर्मर्स और रिएक्टर्स 80 MVAr से 500 MVA और 420kV से 765kV क्लास तक के होंगे।

कंपनी ने बताया कि इन ट्रांसफॉर्मर्स और रिएक्टर्स की डिलीवरी वित्तीय वर्ष 2025-2026 तक पूरी होने की उम्मीद है।

कंपनी ने कहा, “हम हाई-क्वालिटी प्रोडक्ट्स और सर्विसेज देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और समय के साथ ट्रांसफार्मर्स के सेक्टर में देश के लीडिंग मैन्युफैक्चरर के रूप में अपनी पहचान बनाई है।”

ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स इंडिया देश की लीडिंग कंपनियों में से एक है, जो डाइवर्स हाई-वोल्टेज ट्रांसफार्मर्स और रिलेटेड इक्विपमेंट्स में विशेषज्ञता रखती है। इसमें पावर, फर्नेस और रेक्टिफायर ट्रांसफार्मर्स शामिल हैं।

TRIL गुजरात में तीन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स चलाता है, जिनकी कुल इंस्टॉल्ड क्षमता 37,200 MVA है। कंपनी अपनी प्रोडक्शन कैपेसिटी में 12,000 MVA की बढ़ोतरी कर रही है, जो Q3FY25 तक चालू होने की उम्मीद है। यह विस्तार खास तौर पर रिन्यूएबल्स और ग्रीन एनर्जी सेक्टर्स पर ध्यान केंद्रित करेगा।
कंपनी के चार पूरी तरह से स्वामित्व वाले सब्सिडियरीज और एक जॉइंट वेंचर, T&R Switchgear Private Limited, भी हैं, जिससे इसकी ऑपरेशनल और मार्केट प्रेजेंस को मजबूती मिलती है।

सुबह 10:52 बजे, ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स (इंडिया) लिमिटेड के शेयर 3.57 प्रतिशत की बढ़त के साथ ₹675 प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे। इसकी तुलना में, बीएसई सेंसेक्स 1.11 प्रतिशत की गिरावट के साथ 83,328.47 के स्तर पर था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top