Markets

Petronet LNG के शेयरों में 6% की तेजी, ब्रोकरेज ने बढ़ाया है टारगेट प्राइस

Petronet LNG Share: पेट्रोनेट एलएनजी के शेयरों में आज 3 अक्टूबर को करीब 6 फीसदी की रैली देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 5.48 फीसदी की बढ़त के साथ 363.10 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने स्टॉक में तेजी की उम्मीद जताई है। इस खबर के बाज आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 54,465 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 384.90 रुपये और 52-वीक लो 191.65 रुपये है।

ब्रोकरेज ने बढ़ाया Petronet LNG का टारगेट

ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने पेट्रोनेट एलएनजी के शेयरों के लिए अपनी रेटिंग को Add से बढ़ाकर Buy की है। इसके अलावा, ब्रोकरेज ने स्टॉक के लिए टारगेट प्राइस को भी बढ़ाकर 425 रुपये प्रति शेयर कर दिया। एमके ने कंपनी के लिए पॉजिटिव लॉन्ग टर्म आउटलुक का हवाला दिया है। इसके अलावा, पेट्रोनेट एलएनजी ने 1 अक्टूबर को अपने दाहेज टर्मिनल पर दो नए LNG स्टोरेज टैंक, टी-107 और टी-108, जिनमें से प्रत्येक की क्षमता 1.8 लाख क्यूबिक मीटर है, के शुरू होने की घोषणा की।

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में क्या कहा?

अपनी रिपोर्ट में एमके ग्लोबल ने पेट्रोनेट के मजबूत ऑपरेशनल परफॉर्मेंस पर जोर दिया, खासकर दाहेज टर्मिनल पर। ब्रोकरेज ने एक्सॉन के दूसरे 1.2mmtpa टर्म कॉन्ट्रैक्ट के आगामी रैंप-अप और FY26-27 में हायर कोच्चि टैरिफ की ओर भी इशारा किया, जिससे पेट्रोनेट के आय अनुमानों में वृद्धि हुई। एमके ने FY26-27 के अपने EPS अनुमानों में 7-9 फीसदी की वृद्धि करते हुए कहा, “एक्सॉन का 1.2mmtpa दूसरा कॉन्ट्रैक्ट शुरू होगा, जबकि 5mmtpa का दाहेज विस्तार भी शुरू किया जाएगा।”

लगातार छठे दिन आई है Petronet LNG में तेजी

आज लगातार छठा दिन है, जब कंपनी के शेयर हरे निशान पर ट्रेड कर रहे हैं। इस दौरान कंपनी के शेयरों में करीब 10 फीसदी की तेजी आ चुकी है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 28 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक यह स्टॉक 60 फीसदी से अधिक भाग चुका है। वहीं, पिछले एक साल में इसमें 51 फीसदी का उछाल देखने को मिला है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top