Markets

Multibagger Stocks: एक साल में 455% रिटर्न, पांच दिनों की गिरावट के बाद संभला तो शेयर सीधे अपर सर्किट पर

Multibagger Stocks: ऐसे समय में जब दुनिया भर के अधिकतर शेयर बाजारों में बिकवाली का दबाव था। भारतीय स्टॉक मार्केट में दबाव दिख रहा था तो एक कंपनी ऐसी थी जिसमे पांच दिनों के गिरावट के रुझान को पलट दिया और शेयर सीधे अपर सर्किट पर चले गए। मुनाफावसूली भी हुई तो मामूली ही। यह शेयर है रियल एस्टेट कंपनी हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स (Hazoor Multi Projects) का। इसके शेयर पांच दिनों में करीब 10 फीसदी टूटे थे लेकिन फिर एकाएक मंगलवार 1 अक्टूबर को इसने रफ्तार पकड़ी और 5 फीसदी उछलकर 580.90 रुपये के अपर सर्किट पर चला गया। दिन के आखिरी में BSE पर यह 4.89 फीसदी की बढ़त के साथ 580.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

Hazoor Multi Projects के शेयरों में क्यों बढ़ी खरीदारी?

हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयरों में तेजी इसलिए लौटी क्योंकि कंपनी के बोर्ड ने 2 लाख से अधिक वारंट्स को इक्विटी शेयरों में बदलने की मंजूरी दी और यह काम पूरा हो गया। कंपनी ने 30 सितंबर को एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने 2,16,350 वारंट्स को 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले इतने ही यानी कि 2,16,350 इक्विटी शेयरों में बदलने की मंजूरी दी थी। इसे नॉन-प्रमोटर्स या पब्लिक कैटेगरी को 300 रुपये के भाव पर जारी किया गया है। इन शेयरों को सीबर्ड लीजिंग एंड फिनवेस्ट प्राइवेट लिमिटेड, पीयूष गुप्ता, निशिता मित्तल, रेजोनेंस अपॉर्च्यूनिटीज फंड और राजीव कुमार को जारी किया गया है।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल?

हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयर पिछले साल 26 अक्टूबर 2023 को एक साल के निचले स्तर 115 रुपये पर था। इस निचले स्तर से 11 महीने में यह 455.65 फीसदी उछलकर 12 सितंबर 2024 को 639 रुपये के भाव पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई लेवल है। हालांकि इसके बाद शेयरों की उठा-पटक के साथ फिलहाल यह 9.18 फीसदी डाउनसाइड है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top