IPO

KRN IPO Listing: इजराइल-ईरान की लड़ाई के बावजूद केआरएन ने मचाया धमाल, लिस्टिंग पर ही पैसे हो गए डबल

KRN Heat Exchanger IPO Listing: ब्लूस्टार जैसी दिग्गज कंपनियों की सप्लायर केआरएन हीट एक्सचेंजर के शेयरों की आज ढहते मार्केट में धांसू एंट्री हुई। इजराइल और ईरान की लड़ाई के बीच भारत समेत दुनिया भर के मार्केट औंधे मुंह गिरे पड़े हैं, इसके शेयरों ने लिस्टिंग पर ही पैसे डबल से अधिक कर दिए। इसके आईपीओ को ओवरऑल 213 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 220 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज BSE पर इसकी 470.00 रुपये और NSE पर 480.00 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को करीब 118 फीसदी का लिस्टिंग गेन (KRN Heat Exchanger Listing Gain) मिला।

हालांकि आईपीओ निवेशकों की खुशी थोड़ी ही देर में हल्की फीकी हो गई जब शेयर टूट गए। जंगी माहौल के बीच मुनाफावसूली के चलते टूटकर BSE पर यह 455.70 रुपये (KRN Heat Exchanger Share Price)  पर आ गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 107.14 फीसदी मुनाफे में हैं।

KRN Heat Exchanger IPO को मिला था तगड़ा रिस्पांस

केआरएन हीट एक्सचेंजर का ₹341.95 करोड़ का आईपीओ 25-27 सितंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इसमें निवेशकों ने ₹209-₹220 रुपये के प्राइस बैंड और 65 शेयरों के लॉट में पैसे लगाए। इस इश्यू को हर कैटेगरी के निवेशकों का तगड़ा रिस्पांस मिला और ओवरऑल यह 213.41 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित हिस्सा 253.04 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 430.54 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 96.74 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 1,55,43,000 नए शेयर जारी हुए हैं। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी पूर्ण मालिकाना हक वाली सब्सिडियरी केआरएन एचवीएसी प्रोडक्ट्स में नई मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी के लिए निवेश और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

KRN Heat Exchanger के बारे में

केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजेरेशन तांबे और एल्यूमीनियम के फिन, कॉपर ट्यूब हीट एक्सचेंजर्स, वाटर कॉइल, कंडेंसर कॉइल, और इवैपोरटर कॉइल बनाती है। यह अलग-अलग आकार के हीट एक्सचेंजर ट्यूब बनाती है। इसके प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल घरेलू, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल हीटिंग, वेंटिलेशन, एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजेरेशन (HVAC&R) इंडस्ट्री में होता है। इसके ग्राहक दैकिन एयरकंडीशनिंग, ब्लू स्टार और फ्रिजेल इंटेलिजेंट कूलिंग सिस्टम्स जैसी दिग्गज कंपनियां हैं। इसके प्रोडक्ट का निर्यात यूएई, यूएसई, इटली, सऊदी अरब, नॉर्वे, चेक रिपब्लिक, जर्मनी और यूके इत्यादि देशों को होता है। इसकी मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी राजस्थान के नीमराणा में है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2024 में इसे 39.07 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा और 313.54 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हुआ था। इस पर 59.69 करोड़ रुपये का कर्ज है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top