Markets

Angel One के शेयर पर दांव लगाने की सलाह, कीमत 7% उछली; ब्रोकरेज ने कितना रखा है टारगेट प्राइस

Angel One Stock Price: स्टॉक ब्रोकिंग फर्म एंजेल वन के शेयरों में 3 अक्टूबर को खरीद बढ़ने से इंट्राडे में 7 प्रतिशत तक का उछाल देखने को मिला। ब्रोकरेज फर्म Investec के एनालिस्ट्स ने एंजेल वन शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखते हुए 3,000 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस सेट किया है। यह शेयर के 1 अक्टूबर को बीएसई पर बंद भाव से 15 प्रतिशत ज्यादा है। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती पर शेयर बाजार बंद थे।

3 अक्टूबर को एंजेल वन का शेयर बीएसई पर दिन में पिछले बंद भाव से 7.4 प्रतिशत तक उछला और 2794.25 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 24600 करोड़ रुपये है। कंपनी में जून 2024 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास 35.63 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

ब्रोकरेज ने FY26 में मुनाफे का अनुमान 7% बढ़ाया

इनवेस्टेक ने अपनी रिपोर्ट में एंजेल वन के लिए FY26 के शुद्ध मुनाफे को लेकर अनुमान 7 प्रतिशत बढ़ा दिया है। कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी ने हाल ही में नए F&O नियम घोषित किए हैं, जो ओरिजिनल ड्राफ्ट में दी गईं डिटेल के मुकाबले थोड़ा नरम हैं। रेगुलेटरी बदलावों के असर को कम करने के लिए एंजेल वन ने कीमतों को बढ़ा दिया था। ब्रोकरेज की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के पास रेवेन्यू बढ़ाने के और भी साधन हैं।

सेबी ने फ्यूचर एंड ऑप्शंस सेगमेंट में अत्यधिक सट्टेबाजी रोकने के लिए नए नियमों की घोषणा की है। ये नियम चरणबद्ध तरीके से 20 नवंबर 2024 और अप्रैल 2025 के बीच प्रभावी होंगे। इंडेक्स डेरिवेटिव्स के नियमों को कड़ा करने के लिए उपायों में मिनिमम कॉन्ट्रैक्ट साइज बढ़ाना और ऑप्शंस प्रीमियम के एडवांस कलेक्शन को आवश्यक बनाना, पोजिशन लिमिट्स की ‘इंट्रा-डे’ मॉनिटरिंग, स्ट्राइक प्राइस का रेशनलाइजेशन, एक्सपायरी डे पर कैलेंडर स्प्रेड बेनिफिट को हटाना और नियर कॉन्ट्रैक्ट एक्सपायरी मार्जिन में वृद्धि करना शामिल है।

जून तिमाही में एंजेल वन का मुनाफा 36% बढ़ा

एंजेल वन का अप्रैल-जून 2024 तिमाही में शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 36 प्रतिशत बढ़कर 297 करोड़ रुपये हो गया। रेवेन्यू सालाना आधार पर 74 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,394 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो एक साल पहले 802 करोड़ रुपये था। जून 2024 तिमाही में EBITDA सालाना आधार पर लगभग 49 प्रतिशत बढ़कर 474 करोड़ रुपये हो गया, जो जून 2023 तिमाही में 317 करोड़ रुपये था।

Disclaimer: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top