Uncategorized

30 साल पुरानी फार्मा कंपनी का आ रहा आईपीओ, 1.25 करोड़ फ्रेश शेयरों का है इश्यू

 

Amanta Healthcare IPO: अहमदाबाद स्थित फार्मास्युटिकल कंपनी अमांता हेल्थकेयर ने आईपीओ के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया है। आईपीओ में कंपनी द्वारा 1.25 करोड़ इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है। इस प्रकार आईपीओ का पूरा फंड कंपनी को जाएगा। हालांकि, कंपनी ने आईपीओ के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी है।

क्यूआईबी के लिए 50 प्रतिशत रिजर्व

अमांता हेल्थकेयर ने योग्य संस्थागत बोलीदाताओं (क्यूआईबी) के लिए शुद्ध पेशकश का 50 प्रतिशत रिजर्व रखा है, जबकि खुदरा निवेशकों को आवंटन का 35 प्रतिशत मिलेगा। शेष 15 प्रतिशत शेयर गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के पास जाएंगे। बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स इस इश्यू का एकमात्र बुक रनिंग मैनेजर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया को इश्यू के लिए रजिस्ट्रार के रूप में नियुक्त किया गया है। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध होंगे।

289 डिस्ट्रिब्यूटर्स का मजबूत नेटवर्क

अमांता हेल्थकेयर के पास भारत में 45 से अधिक जेनेरिक दवाओं के मार्केटिंग के लिए 289 डिस्ट्रिब्यूटर्स का एक मजबूत नेटवर्क है। 31 मार्च, 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष में अमंता हेल्थकेयर ने 280.34 करोड़ रुपये के राजस्व और 58.76 करोड़ रुपये के एबिटा के साथ 3.63 करोड़ रुपये का प्रॉफिट दर्ज किया।

30 साल पुरानी कंपनी

साल 1994 में वजूद में आई कंपनी के पास अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों के साथ 113 सक्रिय उत्पाद पंजीकरण हैं। कंपनी का इरादा गुजरात के खेड़ा में स्टेरिपोर्ट की नई विनिर्माण लाइन स्थापित करने के लिए आय से 70 करोड़ रुपये खर्च करने का है। उसी प्लांट में छोटी मात्रा के पैरेंट्रल के लिए नई विनिर्माण लाइन स्थापित करने के लिए उपकरण, संयंत्र और मशीनरी की खरीद के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च होंगे। शेष आईपीओ फंड का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

आईकेयर कंपनी का भी आ रहा आईपीओ

टेमासेक होल्डिंग्स तथा टीपीजी समर्थित आईकेयर सर्विस प्रोवाइडर डॉ. अग्रवाल्स हेल्थ केयर ने अपने आईपीओ के जरिये करीब 3,000-3,500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए हैं। आईपीओ 300 करोड़ रुपये तक के नए शेयर और प्रतर्वतकों तथा अन्य शेयर विक्रेताओं द्वारा 6.95 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top