Uncategorized

आज इन 3 शेयरों पर लगाएं दांव, सुजलॉन एनर्जी समेत फोकस में रहेंगे ये स्टॉक्स

Stocks to Buy Today: प्रभुदास लीलाधर में टेक्निकल रिसर्च की वाइस प्रेसीडेंट वैशाली पारेख ने कहा है कि निफ्टी 50 को 25,650 अंक पर सपोर्ट मिलेगा और 26,000 अंक पर प्रतिरोध का सामना करना पड़ेगा। बैंक निफ्टी इंडेक्स आज 52,600 से 53,400 के बीच चलने की संभावना है। आज के लिए, पारेख ने तीन स्टॉक की सिफारिश की है, जिनमें मेघमणि ऑर्गेनिक्स लिमिटेड, एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड और डीएलएफ लिमिटेड हैं।

शेयर बाजार आज

शेयर बाजार विशेषज्ञ ने कहा, “निफ्टी 25,650 जोन महत्वपूर्ण समर्थन होगा, जबकि 26,000 के स्तर से ऊपर एक निर्णायक उल्लंघन एक बार फिर आने वाले दिनों में आगे की ओर बढ़ने के लिए दृढ़ विश्वास लाएगा। पारेख ने कहा कि आज के लिए निफ्टी 50 स्पॉट में 25,650 अंकों पर सपोर्ट है, जबकि रेजिस्टेंस 26,000 अंकों पर है। बैंक निफ्टी इंडेक्स की दैनिक रेंज 52,600 से 53,400 होगी।

वैशाली पारेख के शेयर

मेघमणि ऑर्गेनिक्स लिमिटेड (एमओएल): 104 रुपये में खरीदें; 110 रुपये पर टार्गेट रखें और 100 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाएं।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड : 1,812 रुपये में खरीदें; 1,880 रुपये पर टार्गेट रखें और स्टॉप लॉस 1,780 पर लगाएं।

डीएलएफ लिमिटेड (डीएलएफ): 914 रुपये में खरीदें; टार्गेट 950 रुपये; स्टॉप लॉस 890 रुपये पर लगाना न भूलें।

आज के कारोबार में फोकस में रहने वाले शेयर

मैनकाइंड: भारत सीरम और वैक्सीन के अधिग्रहण के साथ आगे बढ़ने के लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से आवश्यक विनियामक अनुमोदन प्राप्त हुए हैं। इस सौदे को जुलाई 2024 में कंपनी, सीरम विक्रेताओं (अंसमीरा और मिरांसा, एडवेंट इंटरनेशनल फंड के सहयोगी) और अल्पसंख्यक शेयरधारकों भास्कर अय्यर और अभिजीत मुखर्जी से जुड़े शेयर खरीद समझौते के माध्यम से औपचारिक रूप दिया गया था। यह अधिग्रहण फार्मा इंडस्ट्रीज में अपने फुटमार्क का विस्तार करने के लिए मैनकाइंड फार्मा की रणनीति में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है।

अडानी एंटर प्राइजेज: अडानी की इस कंपनी ने अपनी दो सहायक कंपनियों, अडानी इन्फ्रास्ट्रक्चर और मुंद्रा सोलर टेक्नोलॉजी को अडानी न्यू इंडस्ट्रीज में कंसॉलिडेट किया किया है, जो ग्रीन हाइड्रोजन उत्पादन और पवन टरबाइन निर्माण पर केंद्रित है। इसके अतिरिक्त, अडानी एंटरप्राइजेज संस्थागत निवेशकों को शेयर बिक्री के माध्यम से $1.3 बिलियन जुटाने की योजना बना रहा है।

सुजलॉन एनर्जी: कंपनी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बीएसई लिमिटेड दोनों से सलाहकार और चेतावनी पत्र प्राप्त हुए। ये चेतावनियां इस बात से संबंधित थीं कि कंपनी ने स्वतंत्र निदेशक मार्क डेसेडेलियर के इस्तीफे के बारे में अपने खुलासे को कैसे प्रबंधित किया। यह घटना सुजलॉन के लिए कॉर्पोरेट प्रशासन में विनियामक अनुपालन और पारदर्शिता के महत्व को रेखांकित करती है।

एनटीपीसी: एनटीपीसी की सहायक कंपनी टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) ने 1,600 मेगावाट की पंप स्टोरेज परियोजनाओं के विकास के लिए राजस्थान सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। 8,800 करोड़ रुपये के निवेश से जुड़ी इस पहल का उद्देश्य क्षेत्र में ऊर्जा भंडारण क्षमता और ग्रिड स्थिरता को बढ़ाना है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज: शेयरधारकों की मंजूरी लंबित रहने तक कंपनी को अपने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से 6,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी मिल गई है। फंड का उपयोग कंपनी की विकास पहल को बढ़ावा देने और रियल एस्टेट बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए किया जाएगा।

एचसीएल टेक: एचसीएल टेक और फॉक्सकॉन एक सेमीकंडक्टर संयुक्त उद्यम पर सहयोग कर रहे हैं, जिसमें फॉक्सकॉन 424 करोड़ रुपये तक का निवेश कर रहा है। साझेदारी का उद्देश्य भारत में एक सेमीकंडक्टर विनिर्माण संयंत्र स्थापित करना है। यह निवेश फॉक्सकॉन की देश के तेजी से बढ़ते तकनीकी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की व्यापक रणनीति का हिस्सा है।

अशोका बिल्डकॉन: कंपनी ने कुल 1,264 करोड़ रुपये के कई ठेके हासिल किए हैं। इनमें मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) से कल्याण मुरबद रोड से पुणे लिंक रोड तक एक एलिवेटेड रोड के डिजाइन और निर्माण के लिए 474.10 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए अवार्ड लेटर शामिल है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top