Uncategorized

IREDA ने दिया 2024 में 120% का रिटर्न, आई नई गुड न्यूज, निवेशकों के खिले चेहरे

 

IREDA Share Price: इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड (IREDA) को लेकर अच्छी खबर आई है। कंपनी की तरफ से साझा की गई जानकारी के अनुसार उनका प्रदर्शन चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही के दौरान शानदार रहा है। कंपनी ने बताया है कि 30 सितंबर तक के प्रोविजनल आंकड़े अच्छे रहे हैं। इरेडा ने लोन अप्रूवल के मामले में 303 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है। बता दें, मंगलवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 1.87 प्रतिशत की गिरावट के साथ 230.75 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है।

पिछले वित्त वर्ष की तुलना में शानदार प्रदर्शन

कंपनी ने बताया है कि पिछले वित्त वर्ष में इसी दौरान कुल 4437 करोड़ रुपये का लोन अप्रूव किया गया था। लेकिन इस बार अबतक 17,860 रुपये का लोन अप्रूव किया जा चुका है। इरेडा की तरफ से दी जानकारी में बताया है कि 30 सितंबर 2023 तक पिछले वित्त वर्ष में 6273 करोड़ रुपये का लोन पेमेंट कर दिया गया था। जोकि इस बार अबतक 56 प्रतिशत के इजाफे के साथ 9787 करोड़ रुपये हो गया।

कंपनी के सीएमडी प्रदीप कुमार दास ने पहली छमाही के प्रोविजनल आंकड़े पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, “यह शानदार ग्रोथ हमारा भारत के रेन्यूएबल एनर्जी की तरफ योगदान को दर्शाता है। इरेडा के मजबूत नतीजे बताते हैं कि क्लीन एनर्जी की डिमांड बढ़ी है।”

शेयर बाजार में कंपनी ने इस साल दिया है धांसू रिटर्न

इरेडा के शेयरों की कीमतों में इस साल अबतक 120 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। जिस वजह से पोजीशनल निवेशकों का पैसा दोगुना से अधिक हो चुका है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 60 प्रतिशत से अधिक का लाभ मिल चुका है। इरेडा के निवेशकों के लिए बीता एक महीना काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई है। बता दें, इरेडा का 52 वीक हाई 310 रुपये है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top