Uncategorized

इस कंपनी को हाइड्रो कारोबार के लिए नेपाल से मिला ऑर्डर, शेयर पर टूट पड़े निवेशक

 

GE Power share price: एनर्जी सेक्टर से जुड़ी कंपनी जीई पावर इंडिया को नेपाल में 240 करोड़ रुपये की परियोजना का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। कंपनी ने इस कॉन्ट्रैक्ट की जानकारी स्टॉक एक्सचेंज को दी, जिसके बाद मंगलवार को जीई पावर इंडिया के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन जीई पावर इंडिया के शेयर 403.90 रुपये पर बंद हुए। यह भाव एक दिन पहले के मुकाबले 2.24% की बढ़त को दिखाता है। वहीं, शेयर ट्रेडिंग के दौरान 408 रुपये तक पहुंच गया।

बता दें कि शेयर का 52 वीक हाई 646.55 रुपये है। यह भाव जुलाई 2024 में था। इस लिहाज से शेयर रिकवरी मोड में है। पिछले साल अक्टूबर महीने में शेयर ने 157.75 रुपये के 52 वीक लो को टच किया था।

ऑर्डर की डिटेल

जीई पावर इंडिया ने बताया कि उसे ब्लू एनर्जी से कॉन्ट्रैक्ट मिला है। यह कॉन्ट्रैक्ट हाइड्रो कारोबार से संबंधित है। परियोजना का मूल्य 34 करोड़ नेपाली रुपया (240 करोड़ रुपये) है तथा इसमें टैक्स व चार्जेज शामिल नहीं हैं। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि यह ऑर्डर डिजाइन, इंजीनियरिंग, खरीद, टरबाइन की आपूर्ति, गवर्निंग, जनरेटर, नियंत्रण और परियोजना स्थल तक सुरक्षा प्रणाली के लिए है। ऑर्डर को 42 महीने या 3.5 साल में निष्पादित किया जाना है।

जीई पावर का नवयुग के साथ समझौता

हाल ही में जीई पावर इंडिया ने नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड (एनईसीएल) के साथ समझौता होने की घोषणा की। जीई पावर इंडिया के मुताबिक पूर्ण व अंतिम निपटान के तहत एनईसीएल 31,45,26,287 रुपये की राशि का भुगतान करने पर सहमत हो गई है। इस समझौते के तहत किस्तें तिमाही आधार पर दी जाएगी। अंतिम किस्त 2026 में मिलेगी। कंपनी और एनईसीएल के बीच ईएंडएम (इलेक्ट्रिकल तथा मैकेनिकल) टर्नकी अनुबंध को लेकर मामला निपटाने की कोशिश 2020 से जारी थी। कानूनी कार्यवाही के दौरान, दोनों पक्ष विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने के लिए एक समझौते पर पहुंचे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top