Uncategorized

इस एनर्जी कंपनी को बड़ी चेतावनी, ₹79 पर शेयर, निवेशकों को खूब किया है मालामाल

 

Suzlon Share: शेयर बाजार बंद होने के बाद सुजलॉन एनर्जी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। विंड एनर्जी कंपनी सुजलॉन को स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई की तरफ से वॉर्न किया गया है और कंपनी को स्टॉक एक्सचेंजों ने वॉर्निंग लेटर दिया है। वॉर्निंग लेटर सेबी के डिस्क्लोजर नियमों को समय पर पूरा नहीं करने के चलते भेजा गया है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब कंपनी को इस तरह अलर्ट किया गया है। इससे पहले जुलाई में एनएसई ने खुलासा नियमों का पालन न करने के लिए सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड को वॉर्निंग लेटर जारी किया था। आज सोमवार को कंपनी के शेयर लाल निशान के साथ 79.73 रुपये पर बंद हुए हैं। आपको बता दें कि सुजलॉन एनर्जी के शेयर सालभर में निवेशकों के पैसे डबल से भी अधिक कर दिए हैं। कंपनी के शेयरों इस साल अब तक जबरदस्त तेजी देखी गई है।

क्या है डिटेल

एनएसई और बीएसई लिमिटेड दोनों से इस बार कंपनी को एडवाइजरी कम वॉर्निंग लेटर जारी किया है। ये चेतावनियां कंपनी के स्वतंत्र निदेशक, मार्क डेसैडेलेर के इस्तीफे से संबंधित खुलासों से निपटने के बाद दी गई हैं। सुजलॉन डेसेडेलेर द्वारा आयोजित अन्य निदेशक पदों के संबंध में आवश्यक डिटेल प्रोवाइडर कराने में भी विफल रहा। इसके अलावा एक और मामला कंपनी के 8 जून, 2024 के डिस्क्लोजर से संबंधित हैं। एनएसई और बीएसई ने सुजलॉन को अधिक सावधानी बरतने और भविष्य के खुलासों में कंप्लायंस सुनिश्चित करने की चेतावनी दी। एक्सचेंजों ने आगे चेतावनी दी कि आगे किसी भी चूक के परिणामस्वरूप कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सुजलॉन ने आश्वासन दिया है कि इन मुद्दों का कंपनी की वित्तीय या परिचालन गतिविधियों पर कोई महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं पड़ेगा।

कंपनी के शेयर

सुजलॉन एनर्जी के शेयर पिछले छह महीने में 95% और इस साल YTD में अब तक 110% चढ़ गया है। सालभर में यह शेयर 194% और पांच साल में 3500% चढ़ गया है। इस दौरान इसकी कीमत 2 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई। कंपनी के शेयर का 52 वीक हाई 86.04 रुपये और 52 वीक लो प्राइस 25.74 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,08,789.94 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top