Markets

Tata Power Company Share: 5 साल में 681% रिटर्न, ब्रोकरेज ने बताया स्टॉक का टारगेट प्राइस

Tata Power Company Share: अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो टाटा पावर कंपनी लिमिटेड के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में करीब दो फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 485.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1.55 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 494.85 रुपये और 52-वीक लो 230.75 रुपये है।

कितना है Tata Power का टारगेट प्राइस

टाटा पावर के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने तेजी की उम्मीद जताई है। 26 सितंबर 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में शेयरखान ने स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और 540 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में करीब 11 फीसदी की तेजी की संभावना बन रही है।

Tata Power पर ये है ब्रोकरेज की राय

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “कंपनी की रिन्यूएबल एनर्जी कैपिसिटी 10.5GW है, जिसमें 5.7GW प्रोजेक्ट्स इंप्लीमेंटेशन के अलग-अलग स्टेज में हैं। इसकी ऑपरेशनल कैपिसिटी 4.8GW तक पहुंच गई है, जिसमें 3.8GW सोलर और 1GW विंड एनर्जी प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। कंपनी अगले तीन वर्षों में 5.7GW रिन्यूएबल एनर्जी कैपिसिटी जोड़ने का इरादा रखती है।”

ब्रोकरेज ने आगे कहा, “मैनेजमेंट को अगले 3-4 वर्षों में 1 करोड़ घरों के लिए रूफटॉप इंस्टॉलेशन के साथ सरकार द्वारा समर्थित रूफटॉप सोलर से बड़ा अवसर दिखाई देता है। 4.3GW सोलर सेल और मॉड्यूल प्लांट Q2FY25 तक पूरी तरह से चालू हो जाएगा। इस प्लांट को बड़े रूफटॉप सोलर मार्केट से भी लाभ मिलेगा।”

कैसा रहा है Tata Power के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में टाटा पावर कंपनी के शेयरों में करीब 13 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 19 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 47 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 85 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 5 सालों में इसके निवेशकों को 681 फीसदी का बंपर मुनाफा हुआ है।

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top