IPO

Subam Papers IPO: 30 सितंबर को खुलेगा पेपर प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी का आईपीओ, प्राइस बैंड समेत पूरी डिटेल

Subam Papers IPO: सुबाम पेपर्स का आईपीओ कल यानी 30 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। कंपनी का इरादा पब्लिक इश्यू के जरिए 93.70 करोड़ रुपये जुटाने का है। निवेशकों के पास इसमें 3 अक्टूबर तक निवेश का मौका रहेगा। इस आईपीओ के लिए 144-152 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा गया है। इस आईपीओ के तहत केवल फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे और इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी। इसका मतलब है कि आईपीओ से होने वाली पूरी आय कंपनी को जाएगी।

Subam Papers IPO के बारे में

सुबाम पेपर्स के आईपीओ के तहत 61.65 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE SME प्लेटफॉर्म पर होगी और लिस्टिंग की संभावित तारीख 8 अक्टूबर 2024 तय की गई है। सफल निवेशकों को सब्सक्रिप्शन के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 4 अक्टूबर को होने की उम्मीद है। कंपनी के प्रमोटर टी बालकुमार और सुश्री सुधा अलगरसामी हैं। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 26.70 करोड़ रुपये जुटाए।

इस आईपीओ में आवेदन के लिए मिनिमम लॉट साइज 800 शेयर है। खुदरा निवेशकों को कम से कम ₹121,600 का निवेश करना होगा। ग्रेटेक्स कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड सुबाम पेपर्स आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है। सुबाम पेपर्स आईपीओ के लिए मार्केट मेकर ग्रेटेक्स शेयर ब्रोकिंग है।

Subam Papers IPO: ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट

Subam Papers का आईपीओ आज 29 सितंबर को ग्रे मार्केट में 48 रुपये के प्रीमियम पर  ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 200 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 31.58 फीसदी का मुनाफा होगा। हालांकि, ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

Subam Papers का कारोबार

सुबाम पेपर्स अक्टूबर 2006 में इनकॉर्पोरेट हुई है। कंपनी क्राफ्ट पेपर और पेपर प्रोडक्ट्स बनाती है। कंपनी कच्चे माल के रूप में बेकार कागज का उपयोग करती है। 31 मार्च 2024 तक क्राफ्ट पेपर की स्थापित क्षमता 300 मीट्रिक टन प्रति दिन (MTPD) थी, जिसके चलते कुल वार्षिक क्षमता 93,600 टन है। कंपनी के पास कई रंगों में क्राफ्ट पेपर और डुप्लेक्स बोर्ड बनाने और सप्लाई करने की क्षमता है।

Subam Papers का फाइनेंशियल

Subam Papers ने 2023 में ₹510.62 करोड़ के मुकाबले 2024 में ₹496.97 करोड़ का रेवेन्यू दर्ज किया। इसके अलावा, कंपनी ने 2023 में ₹0.27 करोड़ के नुकसान के मुकाबले 2024 में ₹33.42 करोड़ का प्रॉफिट कमाया है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top