Markets

Hero MotoCorp और Bajaj Auto के शेयर 4% तक लुढ़के, ब्रोकरेज ने दी है बेचने की सलाह

Hero MotoCorp Share Price: देश की दो बड़ी टूव्हीलर मेकर कंपनियों हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो के शेयरों में 30 सितंबर को इंट्राडे में 4 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई। ग्लोबल ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस ने अनुमान जताया है कि इस बार फेस्टिव सीजन की जल्दी शुरुआत के साथ-साथ 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक श्राद्ध पक्ष से इन कंपनियों का कारोबार प्रभावित होगा। हीरो मोटोकॉर्प के शेयर के लिए यूबीएस ने ‘सेल’ रेटिंग को बरकरार रखा है। ब्रोकरेज को ऐसा लग रहा है कि कंपनी की बाजार हिस्सेदारी घट रही है।

इस गिरावट ने हीरो को घरेलू टूव्हीलर मार्केट में 23.2 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर धकेल दिया है। 30 सितंबर को हीरो मोटोकॉर्प का शेयर बीएसई पर दिन में पिछले बंद भाव से 4.4 प्रतिशत तक नीचे आया और 5691 रुपये का लो छुआ। पिछले एक साल में शेयर की कीमत 87 प्रतिशत चढ़ी है। यूबीएस का कहना है कि हीरो मोटो का शेयर वर्तमान में वित्त वर्ष 2026 की अनुमानित आय के 26 गुना पर ट्रेड कर रहा है।

Bajaj Auto का शेयर भी बेचने की सलाह

बजाज ऑटो के शेयर के लिए भी ‘सेल’ रेटिंग को बरकरार रखा गया है। शेयर दिन में बीएसई पर पिछले बंद भाव से 3 प्रतिशत तक टूटा और 12313 रुपये का लो छुआ। पिछले एक साल में शेयर ने 144 प्रतिशत और साल 2024 में अब तक 84 प्रतिशत की तेजी देखी है।

TVS और आयशर मोटर्स के लिए ‘बाय’ रेटिंग

यूबीएस ने टीवीएस मोटर और आयशर मोटर्स के शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है। ब्रोकरेज ने कहा कि मार्केट डायनैमिक्स के मामले में, टीवीएस ने अपनी बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाना जारी रखा हुआ है, जबकि हीरो मोटोकॉर्प अपनी हिस्सेदारी खो रही है। 30 सितंबर को बीएसई पर टीवीएस मोटर का शेयर 3 प्रतिशत और आयशर मोटर्स का शेयर 1 प्रतिशत नीचे आया है।

TVS और महिंद्रा एंड महिंद्रा जेफरीज की पहली पसंद

इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज को बजाज ऑटो और टीवीएस से 10-13 प्रतिशत की ग्रोथ की उम्मीद है। वहीं हीरो मोटोकॉर्प, महिंद्रा एंड महिंद्रा और मारुति सुजुकी के लिए 3-6 प्रतिशत की ग्रोथ का अनुमान है। जेफरीज ने आयशर मोटर्स, टाटा मोटर्स और अशोक लीलैंड के लिए 3-8 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान लगाया है। ऑटो सेक्टर में टीवीएस और महिंद्रा एंड महिंद्रा जेफरीज की पहली पसंद बने हुए हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top