Markets

Akme Fintrade ने MSME को-लेंडिंग के लिए किया समझौता, शेयरों में 3% का उछाल

एक्मे फिनट्रेड (इंडिया) लिमिटेड ने MSME सेक्टर में को-लेंडिंग के लिए MAS फाइनेंशियल सर्विसेज के साथ साझेदारी की है। इस खबर के बीच बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 3 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 0.13 फीसदी की बढ़त के साथ 111.75 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 476.89 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 134.70 रुपये और 52-वीक लो 93.05 रुपये है।

क्या है इस समझौते के तहत प्लान?

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस सहयोग का मकसद एक सहज डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से जरूरतमंद MSME सेक्टर तक क्रेडिट एक्सेस को बढ़ाना है। इस को-लेंडिंग मॉडल के तहत एक्मे फिनट्रेड लोन एक्सपोजर का 20 फीसदी वहन करेगा, जबकि MAS फाइनेंशियल शेष 80 फीसदी वहन करेगा।

 

इसके अलावा, यह प्लेटफॉर्म पूरी तरह से डिजिटल लोन मंजूरी प्रोसेस सुनिश्चित करता है, जिसमें कस्टमर ऑनबोर्डिंग से लेकर डिसबर्समेंट और मॉनिटरिंग तक का पूरा लोन लाइफसायकल शामिल है। इसमें मैन्युअल इंटरवेंशन की जरूरत नहीं होती है, जिससे लोन अप्रुवल और प्रोसेसिंग तेज और अधिक एफिशिएंट हो जाता है।

एक्मे फिनट्रेड का IPO

कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 26 जून 2024 को स्टॉक एक्सचेंजों पर हुई है। NSE पर शेयर 127 रुपये पर खुला, जो 120 रुपये के इश्यू प्राइस से 5.83 फीसदी अधिक है। इस बीच, BSE पर शेयर 125.70 रुपये पर शुरू हुआ, जो इश्यू प्राइस से 4.75 फीसदी की वृद्धि है। एक्मे फिनट्रेड (इंडिया) लिमिटेड 1996 में स्थापित BSE और NSE पर पब्लिकली लिस्टेड नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) है।

कंपनी का फोकस ग्रामीण और सेमी-अर्बन कम्युनिटीज को व्हीकल और बिजनेस लोन प्रोवाइड करने पर है। इसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में स्मॉल बिजनेस ओनर्स के लिए तैयार व्हीकल फाइनेंस और बिजनेस फाइनेंस शामिल हैं।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top