Markets

कितना गिरेगा Ola Electric का शेयर? 100 रुपये के नीचे आया भाव, ऑलटाइम हाई से 37.5% फिसला

Ola Electric Share Price: ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के शेयरों में पिछले 11 में से 9 दिन गिरावट आई है। इसके साथ ही शेयर का भाव पहली बार 100 रुपये के नीचे चला गया। कंपनी के शेयर आज 30 सितंबर को शुरुआती कारोबार में करीब 4% गिरकर 98.4 रुपये पर आ गए। यह अगस्त में स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होने के बाद का इसका सबसे निचला स्तर है। इस गिरावट के साथ, ओला के शेयर अपने 157.4 रुपये के उच्चतम स्तर से अब तक 37.5% तक गिर चुके हैं।

इस बीच ओला इलेक्ट्रिक ने बीते शुक्रवार को कहा कि वह दिसंबर तक अपने सर्विस सेंटर नेटवर्क की संख्या को दोगुना कर 1,000 तक ले जाएगी। यह कदम कंपनी की “हाइपरसर्विस” योजना के तहत उठाया गया है, जिसका उद्देश्य देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देना है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “हम अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं और ऑन-डिमांड और AI-आधारित सेवा के साथ EV-व्हीकल अनुभव को बेहतर बना रहे हैं।”

कंपनी ने हाल ही में “नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम” की भी घोषणा की, जिसका उद्देश्य टियर-2 और टियर-3 शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों की पहुंच को और बढ़ाना है। ओला ने अब तक 625 पार्टनर्स को अपने साथ जोड़ा है और आगामी त्योहारी सीजन से पहले 1,000 और पार्टनर्स को जोड़ने की योजना पर काम कर रही है।

ब्रोकरेज फर्म HSBC ने अपनी हालिया रिपोर्ट में बताया कि ओला के कई सर्विस सेंटर इस समय हद से अधिक सर्विस कंप्लेंट्स की समस्या से जूझ रहे हैं। ब्रोकरेज ने कहा कि Ola Electric को हर महीने करीब 80,000 सर्विस कम्प्लेंट्स मिल रही हैं, जिससे सर्विस सेंटर्स पर काफी दबाव है। हालांकि, कंपनी ने नई सर्विस टीम बनाई है ताकि इन समस्याओं को तेजी से हल किया जा सके।

HSBC का कहना है कि ये समस्याएं अस्थाई हैं, लेकिन कंपनी को अपनी सर्विस क्वालिटी में सुधार करने की जरूरत है, खासकर जब वह जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है। हालांकि इसके बावजूद HSBC ने ओला इलेक्ट्रिक के शेयर पर अपनी “BUY” रेटिंग को बरकरार रखा है और इसे 140 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

फिलहाल, ओला इलेक्ट्रिक के शेयर 99 रुपये पर 3.1% की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी का आईपीओ 76 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आया था। इसकी लिस्टिंग सपाट रही थी, लेकिन इसके बाद इसके शेयरों में करीब 100% की भारी तेजी देखने को मिली थी

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top