Markets

अक्टूबर में निफ्टी छू सकता है 27000 का स्तर, आईटी शेयरों की अगुवाई में बाजार तेजी के घोड़े पर होगा सवार

Stock market : आज बिग मार्केट वाइसेज में बाजार के टेक्निकल्स पर बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज के साथ जुड़े जेएम फाइनेंसियल सर्विसेज (JM Financial Services) के डायरेक्टर & हेड रिसर्च राहुल शर्मा। राहुल ने कहा कि बाजार में उनकी उम्मीद के मुताबिक ही करेक्शन शुरू हो चुका। बैंक शेयरों में मुनाफावसूली आई है। अब हमें बैंक से शिफ्ट होकर मेटल, फार्मा और आईटी पर फोकस करना चाहिए। इन तीनों में आप सेक्टर रोटेशन करके चल सकते हैं।

निफ्टी में 25650 के स्टॉप लॉस के साथ खरीदारी की सलाह

राहुल ने आगे कहा कि जहां तक निफ्टी का सवाल है तो निफ्टी ने सितंबर में बहुत ही बेहतरीन एक्सपायरी दी है। अब एक छोटा करेक्शन आना स्वाभाविक था। इस गिरावट को खरीदारी के अवसर के रूप में मुनाएं। निफ्टी के लिए 25800-25900 के आसपास अच्छा सपोर्ट है। यहां से फिर वापसी होती दिख सकती है। लॉन्ग पोजीशंस के लिए 25650 का स्टॉप लॉस लगाएं।

निफ्टी में 27000 का स्तर भी मुमकिन

राहुल शर्मा को लगता है कि जिस हिसाब से मजबूत रोलओवर देखने को मिला है और इंडेक्स और स्टॉक फ्यूचर्स में जिस हिसाब से एफआईआई की मजबूत लॉन्ग पोजीशन है उसे देखते हुए रिटेल या एचएनआई कटेगरी अभी भी शॉर्ट खड़ा हुआ है। इसके देखते हुए संकेत मिल रहा है कि बाजार का पिछले महीने का मोमेंटम अक्टूबर महीने में भी कायम रहेगा। राहुल का कहना है कि अगर निफ्टी अक्टूबर महीने में 26500 या 27000 का स्तर भी छू ले तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

पैसे बनाने के लिए सेक्टर रोटेशन जरूर करें

राहुल का मानना है कि बाजार की आउटलुक काफी पॉजिटिव है। लेकिन पैसे बनाने के लिए सेक्टर रोटेशन जरूर करें। राहुल के लगता है कि यहां से आईटी बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। पिछले महीने बैंक निफ्टी तकरीबन 5 फीसदी ऊपर था। आईटी माइनस में था। इसी महीने आईटी तेजी पकड़ता दिखेगा।

आईटी में अगले 3 महीने में 15 फीसदी रिटर्न मुमकिन

राहुल की सलाह है कि निवेशकों के एक बास्केट बना कर चलाना चाहिए जिसमें आईटी सेक्टर के 5-6 दिग्गज शेयर होने चाहिए। अगले 3 महीनों में आपको इस बास्केट में 15 फीसदी की तेजी देखने को मिल सकती है।

रिलायंस में 3400-3500 रुपए के टारगेट के लिए करें खरीदारी

रिलायंस के शेयरों पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि रिलायंस का हायर हाई हायर लो का जो सेटअप है वह अभी भी कायम है। डेली चार्ट पर देखेंगे तो 2980 रुपए के आसपास 50 डे मूविंग एवरेज है। रिलायंस का शेयर एक बार फिर अपने सपोर्ट लेवल के पास आ चुका है। इस स्टॉक में गिरावट पर खरीद की रणनीति के साथ चलें। इस स्टॉक में 2950 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ नई पोजीशन जोड़ी जा सकती है। रिलायंस के अंदर 3400-3500 के टारगेट अभी आने बाकी हैं। इस महीने में रिलायंस में हमें अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है।

डॉबर का इंडिविजुअल सेटअप काफी अच्छा, 680 रुपए के टारगेट के लिए खरीदें

एफएमसीजी सेक्टर पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि बाजार जब भी दबाव में आता है एफएमसीजी उसको सहारा देता है। राहुल ने कहा कि उनके इस सेक्टर में डॉबर का इंडिविजुअल सेटअप काफी अच्छा लग रहा है। उनका कहना है कि अगर अगले 1-2 दिन बाजार में थोड़ी नरमी रहती है तो डॉबर का प्रदर्शन अच्छा रह सकता है। इस स्टॉक में 660-680 रुपए के टारगेट देखने को मिल सकते हैं। स्टॉक में 620 रुपए पर स्टॉप-लॉस लगाने की सलाह होगी।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news  की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top