Uncategorized

FD में करना है निवेश तो ये रहे 10 शानदार ऑप्शन, यहां मिलेगा 9.60% तक ब्याज

फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करके बेहतर मुनाफा कमाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, एफडी करने पर आपको एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीड इनकम मिलता है।

अपनी जमा पूंजी को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करके बेहतर मुनाफा कमाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, एफडी करने पर आपको एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीड इनकम मिलता है। बता दें कि बीते कुछ सालों से देश के सरकारी और प्राइवेट बैंकों के अलावा स्मॉल फाइनेंस बैंक भी अपने ग्राहकों को एफडी करने पर बंपर रिटर्न दे रहे हैं। ईटी में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर आप भी इन स्मॉल फाइनेंस बैंकों में निवेश करते हैं तो आपको अधिकतम 9.60 पर्सेंट तक का ब्याज मिल सकता। आइए जानते हैं ऐसे ही 10 स्मॉल फाइनेंस बैंकों के बारे में जो अपने ग्राहकों को एफडी करने पर सबसे ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं।

यहां मिल रहा 9.60 पर्सेंट का ब्याज

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 5 साल की एफडी पर 9.10 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9.60 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रहा है। जबकि यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 1001 दिन की अपनी पर 9 पर्सेंट और सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9.50 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। इसके अलावा, फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 1000 दिन की एफडी पर 8.51 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9.11 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 888 दिन की एफडी पर 8.50 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9 पर्सेंट का ब्याज ऑफर। दूसरी ओर ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 2 साल से लेकर 3 साल से कम की एफडी पर 8.50 पर्सेंट जबकि सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

500 दिन की एफडी पर मिल रहा 9 पर्सेंट ब्याज

दूसरी ओर जना स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 500 दिन की एफडी पर 8.50 पर्सेंट जबकि सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रहा है। जबकि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 1000 दिन से 1500 दिन की एफडी पर 8.25 पर्सेंट जबकि सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 8.85 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। इसके अलावा, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 560 दिन की एफडी पर 8.25 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 8.85 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। जबकि शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 24 महीने से 36 महीने की एफडी पर 8.15 पर्सेंट जबकि सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 8.65 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। वहीं, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 24 महीने 1 दिन से 36 महीने की एफडी पर 7.75 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 8.25 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top