Uncategorized

₹60 के पार जाएगा पावर कंपनी का यह शेयर, लगातार खरीदने की मची है लूट, एक के बाद एक बड़े ऐलान का असर

Power Stock To Buy: अनिल अंबानी की पावर कंपनी रिलांयस पावर (Reliance Power Share) के शेयर पिछले कई कारोबारी दिन से लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयर में बीते आठ दिन से लगातार 5% का अपर सर्किट लग रहा है। बीते शुक्रवार को यह शेयर 46.36 रुपये के नए हाई पर पहुंच कर बंद हुए थे। 8 दिन में यह शेयर 32 रुपये से करीबन 45% चढ़ गया है। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में इस शेयर में और भी तेजी आएगी और यह 60 रुपये के आंकड़ें को पार सकता है।

शेयरों में तेजी की वजह

बता दें कि रिलांयस पावर के शेयरों में तेजी की वजह लगातार कर्ज में कटौती के फैसले हैं। दरअसल, कंपनी तेजी के साथ कर्ज फ्री हो रही है। हाल ही में रिलायंस पावर की सब्सिडियरी कंपनी रोजा पावर ने सिंगापुर स्थित लेंडर वर्डे पार्टनर्स को 850 करोड़ रुपये के कर्ज का समय से पहले भुगतान करने का ऐलान किया है। इससे पहले रिलायंस पावर लिमिटेड की सब्सिडियरी यूनिट विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के लिए गारंटर से जुड़ी 3,872 करोड़ रुपये की देनदारियों को पूरा कर लिया है। बीते दिनों कंपनी को रिलायंस पावर को नीलामी के जरिए 500 मेगावाट का बैटरी स्टोरेज का ठेका भी मिला है। साथ ही कंपनी फंड जुटाने पर भी फोकस कर रही है।

क्या है टारगेट प्राइस

रिलायंस पावर के शेयरों का बीटा 0.9 है, जो एक साल में बहुत कम अस्थिरता का संकेत देता है। स्टॉक 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 30 दिन, 50 दिन, 100 दिन, 150 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है। रिलायंस पावर का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) 83.1 पर है, जो संकेत देता है कि स्टॉक ओवरबॉट जोन में कारोबार कर रहा है।

चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया के मुताबिक, रिलायंस पावर शेयर में आने वाले दिनों और तेजी आ सकती है। कंपनी के शेयर ₹58 से ₹62 के रेंज में पहुंच सकते हैं।

रेलिगेयर ब्रोकिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (रिटेल रिसर्च) रवि सिंह का मानना ​​है कि रिलायंस पावर में निकट अवधि में 50 रुपये के टारगेट प्राइस तक पहुंचने की क्षमता है। कोई भी व्यक्ति काउंटर पर 40 रुपये पर स्टॉप लॉस लगा सकता है।

वहीं, आनंद राठी के सीनियर मैनेजर- तकनीकी रिसर्च एनालिस्ट जिगर एस पटेल के मुताबिक, 45 रुपये के स्तर से ऊपर जाने पर यह शेयर 48 रुपये तक पहुंच सकता है। पटेल ने कहा कि स्टॉक में तेजी आने की उम्मीद है। अल्पावधि के लिए 40 रुपये और 48 रुपये की रेंज में कारोबार करेगा। हालांकि, सेबी-रजिस्टर्ड रिसर्च एनालिस्ट एआर रामचंद्रन ने निवेशकों को मुनाफावसूली करने की सलाह दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top