Uncategorized

₹495 से गिरकर ₹2 पर आ गया यह शेयर, अब दिवालिया कंपनी को मिला खरीदार

 

Future Lifestyle Fashions Ltd share price: फ्यूचर ग्रुप की कर्ज में डूबी रिटेल कंपनी-फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस लिमिटेड को नया खरीदार मिल गया है। दिवाला समाधान प्रक्रिया से गुजर रही इस कंपनी के कर्जदाताओं ने स्पेस मंत्रा और संदीप गुप्ता, शालिनी गुप्ता के समूह की बोली को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस के कर्जदाताओं की समिति ने समूह की समाधान योजना के पक्ष में मतदान किया है। फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस ने कर्जदाताओं द्वारा मंजूर योजना का विवरण साझा नहीं किया है।

बता दें कि इस कंपनी के शेयर की कीमत वर्तमान में 2.11 रुपये है। यह शेयर करीब 5 साल पहले 495 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इस लिहाज से शेयर में 99 फीसदी या ज्यादा की गिरावट आ चुकी है। नवंबर 2023 में इस शेयर की कीमत 3.60 रुपये तक पहुंच गई थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। वहीं, अप्रैल 2024 में शेयर की कीमत 1.81 रुपये तक आ गई थी। यह शेयर के 52 हफ़ते का लो लेवल है।

26 अगस्त को खत्म हो रही डेडलाइन

फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस के लिए कंपनी दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) अवधि 26 अगस्त, 2024 को समाप्त हो गई। दिवाला एवं ऋण शोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) की धारा 12(1) के अनुसार, सीआईआरपी 180 दिनों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। हालांकि, इस अवधि को कानूनी विवाद की अवधि को मिलाकर 330 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है। ऐसा न होने पर संबंधित कंपनी को परिसमापन के लिए भेजा जाता है। कर्जदाताओं की समिति में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पास सबसे ज्यादा 22.51 प्रतिशत मतदान अधिकार है।

कितना है कर्ज

फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस ने जून, 2023 में सूचित किया था कि उसके खिलाफ शुरू की गई दिवाला समाधान प्रक्रिया में 12 वित्तीय कर्जदाताओं से कुल 2,155.53 करोड़ रुपये का दावा प्राप्त हुआ था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top