Uncategorized

सरकारी कंपनी ने 2 प्रोजेक्ट के लिए की बड़ी डील, अब शेयर पर नजर, ₹95 है भाव

 

NHPC share price: सरकारी कंपनी एनएचपीसी ने आंध्र प्रदेश में पंप स्टोरेज हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट्स और अन्य रिन्यूएबल प्रोजेक्ट्स के क्रियान्वयन के लिए आंध्र प्रदेश पावर जेनरेशन कॉरपोरेशन (एपी जेनको) के साथ ज्वाइंट वेंचर समझौता किया है। कंपनी ने कहा कि पहले चरण में 2 पंप स्टोरेज प्रोजेक्ट्स (पीएसपी)- यागंती (1000 मेगावाट) और राजुपालेम (800 मेगावाट) प्रोजेक्ट्स को संयुक्त रूप से क्रियान्वित करने का निर्णय किया गया है। इसके बाद अगले चरण में अन्य प्रोजेक्ट्स को चिह्नित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

एनएचपीसी के चेयरमैन और एमडी आरके चौधरी और एपी जेनको के प्रबंध निदेशक केवीएन चक्रधर बाबू ने समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू मौजूद थे। यह आंध्र प्रदेश में एनर्जी स्टोरेज सॉल्यूशन डेवलप करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह 2030 तक 500 गीगावाट रिन्यूएबल एनर्जी और 2070 तक शुद्ध रूप से जीरो कार्बन उत्सर्जन प्राप्त करने के राष्ट्रीय लक्ष्य के अनुरूप है।

शेयर पर रहेगी नजर

अब सोमवार को एनएचपीसी लिमिटेड के शेयर पर नजर रहेगी। वर्तमान में इसकी कीमत 95.27 रुपये है। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर शुक्रवार को 2% बढ़कर बंद हुआ। एक साल से यह शेयर निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दे रहा है। जुलाई 2024 में शेयर की कीमत 118.45 रुपये तक थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। अक्टूबर 2023 में शेयर की कीमत 48.48 रुपये थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top