Uncategorized

लिस्टिंग से पहले डरा रहा ग्रे मार्केट, लगातार गिर रहा भाव, सहमे निवेश, 223 गुना हुआ था सब्सक्राइब

 

Manba Finance IPO: मनबा फाइनेंस IPO कल सोमवार को शेयर बाजार में लिस्ट होगा। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्ट होंगे। बता दें कि यह मेनबोर्ड का आईपीओ है और निवेश के लिए यह इश्यू 23 सितंबर से 25 सितंबर तक ओपन था। मनबा फाइनेंस IPO का प्राइस बैंड ₹114 से ₹120 प्रति शेयर तय किया गया था। तीन दिन में इस शेयर को 223.12 गुना सब्सक्राइब किया गया। कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट कर दिया गया है। हालांकि, जिन निवेशकों को यह शेयर अलॉट हुए हैं उनकी टेंशन बढ़ गई है क्योंकि ग्रे मार्केट में इसका भाव लगातार गिर रहा है और अब यह फ्लैट लिस्टिंग का संकेत दे रहा है।

क्या चल रहा GMP?

Investorgain.com के मुताबिक, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर लगातार गिर रहे हैं। आज यह शेयर ग्रे मार्केट में 38 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध है। इससे पहले शनिवार को भी यह 38 रुपये के भाव पर ही उपलब्ध था। 27 सितंबर को इसका जीएमपी ₹40 था और 26 सितंबर को 56 रुपये था। इससे पहले 25 तारीख को इसका जीएमपी ₹58 और 23सितंबर को ₹64 रुपये था। अब ऐसे में निवेशकों के मन में फ्लैट लिस्टिंग का डर सता रहा है। बता दें कि कंपनी ने बुक-बिल्ट इश्यू से ₹150.84 करोड़ जुटाए थे, इसमें पूरी तरह से 1.26 करोड़ शेयरों के नए इश्यू शामिल थे

क्या है अन्य डिटेल

कंपनी ने कंपनी की भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूंजी आधार बढ़ाने की दिशा में निवल इश्यू आय का उपयोग करने का प्रस्ताव किया है। हेम सिक्योरिटीज मनबा फाइनेंस IPO का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इंटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड IPO रजिस्ट्रार है। मनबा फाइनेंस वाहन ऋण, पुरानी कारें, छोटे कारोबारी ऋण और व्यक्तिगत कर्ज के लिए वित्तीय समाधान प्रदान करती है। यह वर्तमान में महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 66 स्थानों पर कार्यरत है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top