IPO

Property Share ने ₹353 करोड़ के IPO के लिए ड्राफ्ट पेपर सौंपा, इश्यू के बारे में यहां देखें डिटेल

स्मॉल एंड मीडियम रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट प्रॉपर्टी शेयर्स ने 27 सितंबर को मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास अपना ड्राफ्ट पेपर सौंपा। कंपनी ने 353 करोड़ रुपये के IPO के लिए यह ड्राफ्ट पेपर सौंपा है। इस ऑफर से हासिल होने वाली रकम का इस्तेमाल मुख्य तौर पर प्रेस्टीज टेक प्लैटिना एसेट को खरीदने में किया जाएगा। बाकी रकम का इस्तेमाल सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों को पूरा करने में किया जाएगा।

यह IPO प्लैटिना यूनिट्स का फ्रेश इश्यू होगा और इसमें कोई ऑफर फॉर सेल नहीं होगा। ICICI सिक्योरिटीज लिमिटेड इस ऑफर का एकमात्र लीड मैनेजर है और साइरिल अमरचंद मंगलदास इस प्रॉपर्टी शेयर इनवेस्टमेंट ट्रस्ट का भारतीय कानूनी सलाहकार है। इसके अलावा, केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इस ऑफर का रजिस्ट्रार है। एक्सिस ट्रस्टी सर्विसेज लिमिटेड इस इश्यू का ट्रस्टी है और प्रॉपशेयर इनवेस्टमेंट मैनेजर प्राइवेट लिमिटेड इस ऑफर के लिए इनवेस्टमेंट मैनेजर है। इन यूनिट्स को बीएसई में लिस्ट करने का प्रस्ताव है।

प्रॉपर्टी शेयर के डायरेक्टर हाशिम खान ने बताया, ‘SM REITs की शुरुआत के साथ ही रेगुलेटर ने अलग-अलग तरह के पब्लिक इनवेस्टर्स के लिए रेगुलेटरी ढांचा पेश किया है। हमारा मानना है कि देश की पहली SM REIT स्कीम प्रॉपशेयर प्लैटिना, निवेशकों को ग्रेड ए प्री-लीज्ड कमर्शियल प्रॉपर्टी में निवेश करने का मौका देती है, जिसका टिकट साइज 10 लाख से शुरू होता है।

कंपनी के बारे में

प्रॉपशेयर प्लैटिना के पास प्रेस्टीज टेक प्लैटिना के दायरे में 2,46,935 वर्ग फुट का ऑफिस स्पेस है और आउटर रिंग रोड (ORR) बैंगलोर में मौजूद है। यह पूरा स्पेस 9 साल के लीज एग्रीमेंट पर अमेरिका की टेक कंपनी को दिया जाना है। इसमें हर तीन साल पर रेंट में 15 पर्सेंट की बढ़ोतरी की जाएगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top