IPO

KRN Heat Exchanger के IPO को अंतिम दिन मिला 214.42 गुना सब्सक्रिप्शन, अलॉटमेंट और लिस्टिंग तारीखों के बारे में जानें

KRN Heat Exchanger IPO: KRN हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजेशन के पहले पब्लिक इश्यू को निवेशकों से शानदार रेस्पॉन्स मिला है। इस IPO के आखिरी दिन यानी 27 सितंबर को कंपनी के इश्यू को 214.42 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। एक्सचेंजों के पास कंपनी के सब्सिक्रिप्शन डेटा के मुताबिक, निवेशकों ने 235.71 करोड़ शेयरों की खरीदारी की, जबकि इसका ऑफर साइज 1.09 करोड़ शेयरों का था।

राजस्थान की इस कंपनी का 341.95 करोड़ का IPO 25 सितंबर को लॉन्च हुआ था और इसका प्राइस बैंड 209-220 रुपये प्रति शेयर था। इस IPO के सब्सक्राइब करने में गैर-संस्थागत निवेशक सबसे आगे रहे और उन्होंने अपने लिए आवंटित कोटे के मुकाबले 431.63 गुना ज्यादा शेयरों की खरीदारी की। इसके बाद क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने इस इश्यू को अपने कोटे के मुकाबले 253.04 गुना सब्सक्राइब किया। रिटेल इनवेस्टर्स के सेगेमेंट में इस इश्यू को 98.29 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

KRN हीट एक्सचेंजर, हीट वेंटिलेशन एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजेशन इंडस्ट्री के लिए हीट वेंटिलेशन फिन और ट्यूब टाइप बनाती है। इस IPO के तहत 1.55 करोड़ नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। लिहाजा, कंपनी को IPO से हासिल पूरी रकम (इश्यू से जुड़े खर्चों को छोड़कर) मिलेगी, जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर अलवर, राजस्थान में नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने में किया जाएगा। यह प्लांट कंपनी की सब्सिडियरी KRN HVAC प्रोडक्ट्स स्थापित करेगी। इसके अलावा, बाकी फंड का इस्तेमाल सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों के लिए किया जाएगा।

कंपनी 30 सितंबर को IPO शेयरों के आवंटन को अंतिम रूप देगी, जबकि निवेशकों की डीमैट खाते में IPO शेयर 1 अक्टूबर को क्रेडिट किए जाएंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top