Uncategorized

1 साल में पैसा डबल, कंपनी को मिला डिफेंस से जुड़ा काम, शेयरों पर टूट पड़े निवेशक

 

PTC Industries share price: सोमवार को मल्टीबैगर स्टॉक BAE Systems पर सबकी नजर रहेगी। कंपनी को बीएई सिस्टम्स से बड़ा काम मिला है। पिछले एक साल के दौरान इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 130 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। कंपनी ने जैसे ही शेयर बाजारों को दी जानकारी में बताया कि उन्हें फ्रेश ऑर्डर मिला है उसके बाद इस स्टॉक का डिमांड बढ़ गया। जिसकी वजह से कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग गया।

कंपनी ने दी यह जानकारी

पीटीसी इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शेयर बाजारों को बताया है, “यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि हमें 777 अल्ट्रा-लाइटवेट होवित्जर (ULH) के लिए टाइटेनियम कास्टिंग सप्लाई करने का काम बीएईस सिस्टम्स से मिला है। कंपनी टाइटेनियम कास्टिंग को पिछले 2 साल में विकसित किया है।” कंपनी के नजरिए से देखा जाए तो यह ऑर्डर उनके लिए एक बड़ा काम है।

पीटीसी इंडस्ट्रीज लखनऊ अपने प्रोडक्शन सेंटर पर M777 ULH के लिए टाइटेनियम कास्टिंग का उत्पादन करेगी। 4.3 मैट्रिक टन के साथ बीएई सिस्टम्स का M777 ULH सबसे हल्का होवित्जर बंदूक है। टाइटेनियम कास्टिंग की वजह से इस बंदूक का वजन का काफी कम हो जाता है। इसे हेलीकाप्टर के जरिए भी एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है।

BSE में कल यानी शुक्रवार को कंपनी के शेयर 4 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ पीटीसी इंडस्ट्रीज के शेयर 13652.15 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। इससे पहले 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगने के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 13102.75 रुपये था। 2024 में अबतक पीटीसी इंडस्ट्रीज के शेयरों का भाव 105 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, 6 महीने से इस स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को 85 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। बता दें, बीएसई में पीटीसी इंडस्ट्रीज का 52 वीक हाई 15,650 रुपये और 52 वीक लो लेवल 4,473.40 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 20,438.89 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top