Uncategorized

इस सरकारी कंपनी को मिला ₹100 करोड़ का ऑर्डर, अडानी ग्रुप के लिए करेगी काम

 

रेलवे से जुड़ी कंपनी राइट्स लिमिटेड (RITES Ltd) को अडानी समूह की ओर से एक बड़ा ऑर्डर मिला है। सरकारी कंपनी राइट्स लिमिटेड ने शुक्रवार (27 सितंबर) को बताया कि उसे अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड (एपीएसईजेड) से 100 करोड़ रुपये का काम मिला है। इसके तहत धामरा पोर्ट पर रेलवे ऑपरेशन और मेंटेनेंस सर्विसेज प्रोवाइड करने के लिए लेटर ऑफ अवार्ड (एलओए) मिला है। जीएसटी को छोड़कर लगभग ₹100 करोड़ मूल्य के इस ऑर्डर को 5 साल में पूरा करना है।

दिल्ली मेट्रो के लिए करेगी काम

इससे पहले राइट्स लिमिटेड के नेतृत्व वाला कंसोर्टियम दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्प लिमिटेड के टेंडर में सबसे कम बोली लगाने वाले के रूप में उभरा। इसके लिए बोली ₹87.58 करोड़ लगाई गई। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है- डीएमआरसी की आरएस-1 ट्रेनों में रेट्रोफिट वर्क के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी टेंडर में राइट्स कंसोर्टियम सबसे कम बोली लगाने वाले (एल-1) के रूप में उभरा है। कुल निविदा मूल्य में राइट्स की हिस्सेदारी 49% या ₹42.91 करोड़ है, जिसमें जीएसटी शामिल है। राइट्स ने बताया कि कंसोर्टियम को तीन साल के भीतर पूरा करना होगा।

बोनस शेयर का ऐलान

हाल ही में राइट्स लिमिटेड पात्र शेयरधारकों के लिए 1:1 बोनस शेयर अलॉटमेंट और ₹5 प्रति शेयर के अंतिम डिविडेंड की घोषणा की। इस साल पीएसयू के शेयर की कीमत में 45% से अधिक की वृद्धि हुई है। बीएसई पर राइट्स लिमिटेड के शेयर ₹7.70 या 2.11% की गिरावट के साथ ₹357.70 पर बंद हुए।

कंपनी का प्लान

राइट्स लिमिटेड ने आईटी और एआई पर केंद्रित कई उपायों के साथ भविष्य के लिए तैयार कंपनी बनने पर ध्यान केंद्रित किया है। बीते दिनों रेल मंत्रालय के तहत एक इंफ्रा स्ट्रक्चर, कंसल्टेंसी और इंजीनियरिंग कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राहुल मिथल ने एक बयान में यह बात कही। पिछले पांच दशकों में राइट्स ने मामूली शुरुआत से बढ़कर चालू वित्त वर्ष में प्रतिष्ठित नवरत्न का दर्जा हासिल किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top