Markets

Zee Media Corporation वॉरंट इश्यू कर जुटाएगी ₹200 करोड़, शेयर में 10% तेजी के साथ अपर सर्किट

Zee Media Corporation Stock Price: जी मीडिया कॉरपोरेशन के शेयरों में 27 सितंबर को अच्छी खरीद देखने को मिली। इसके चलते शेयर में 10 प्रतिशत तेजी आई और अपर सर्किट लगा। कंपनी के बोर्ड की 27 सितंबर को हुई मीटिंग में कंपनी के नॉन प्रमोटर/नॉन प्रमोटर ग्रुप कैटेगरी के लोगों को प्रिफरेंशियल इश्यू बेसिस पर कनवर्टिबल 13,33,33,333 वॉरंट्स जारी किए जाने को मंजूरी ​दी गई है। जी मीडिया कॉरपोरेशन ने शेयर बाजारों को बताया है कि वॉरंट्स को 15 रुपये प्रति वॉरंट के प्राइस पर इश्यू किया जाएगा।

इस तरह पूरे इश्यू का साइज 2,00,00,00,000 रुपये या 200 करोड़ रुपये होगा। हर एक वॉरंट को अलॉटमेंट के 18 महीनों के अंदर जी मीडिया कॉरपोरेशन के एक फुली पेड अप इक्विटी शेयर में कनवर्ट किया जा सकेगा। जी मीडिया कॉरपोरेशन का शेयर बीएसई पर सुबह बढ़त के साथ 20.40 रुपये पर खुला। ​इसके बाद इसमें 10 प्रतिशत तेजी आई और 20.70 रुपये पर अपर सर्किट लग गया। यह शेयर का 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर भी है।

वॉरंट को लेकर अमाउंट का कैसे करना होगा पेमेंट

वॉरंट जारी किए जाने के प्रस्ताव पर अभी जी मीडिया कॉरपोरेशन के शेयरहोल्डर्स की मंजूरी और अन्य सरकारी/रेगुलेटरी मंजूरियां लिया जाना बाकी है। कंपनी ने यह भी कहा है कि इश्यू प्राइस के 25% के बराबर अमाउंट वॉरंट के सब्स​क्रिप्शन के टाइम पर देना होगा। बाकी 75% अमाउंट वॉरंट के अलॉटमेंट की तारीख से 18 महीने की अवधि के अंदर एक या अधिक किस्तों में वॉरंट के एक्सचेंज ऑप्शन के इस्तेमाल पर देना होगा।

केवल एक हफ्ते में स्टॉक 60% मजबूत

बीएसई के डेटा के मुताबिक, पिछले एक सप्ताह में जी मीडिया कॉरपोरेशन शेयर की कीमत लगभग 60 प्रतिशत चढ़ी है। जून 2024 के आखिर तक कंपनी में 99.58 प्रतिशत हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास थी। जी मीडिया कॉरपोरेशन के शेयर की फेस वैल्यू 1 रुपये है। 6 महीनों के अंदर शेयर ने निवेशकों का पैसा लगभग दोगुना कर दिया है।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top