Uncategorized

SJVN ने महाराष्ट्र सरकार के साथ साइन किया दो MoU, सुस्त शेयरों में आई जान, 7% की तेजी

 

SJVN shares: एसजेवीएन लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार को 7 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में यह उछाल महाराष्ट्र सरकार के साथ 2 एमओयू साइन करने के बाद देखने को मिली है। कंपनी ने बताया है कि महाराष्ट्र सरकार के साथ पम्पड स्टोरेज प्रोजेक्ट्स और फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट्स के लिए यह एमओयू साइन किया गया है

बीएसई में आज एसजेवीएन लिमिटेड के शेयर 127.25 रुपये के लेवल पर खुला था। कंपनी के शेयर करीब 7 प्रतिशत की तेजी के साथ 134.80 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयरों को भाव बीएसई में 133.60 रुपये था।

क्या है पूरा समझौता?

पहला एमओयू एसजेवीएन और डिपार्टमेंट ऑफ वाटर रिसोर्सेज के बीच हुआ है। कंपनी को 5 पंप्पड स्टोरेज प्रोजेक्ट्स को बनाना है। इसकी कुल क्षमता मिलाकर 8100 मेगावाट की है।

दूसरा एमओयू एसजेवीएन और महाराष्ट्र स्टेट पावर जनरेशन कंपनी के बीच हुआ है। यह समझौता 505 मेगावाट का फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट बनाने के लिए हुआ है। इस दोनों प्रोजेक्ट्स में कुल 48,000 करोड़ रुपये का निवेश हो सकता है। इसके जरिए 8400 लोगों को सीधा रोजगार मिलेगा।

शेयर बाजार में पिछला 6 महीना कैसा रहा?

पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 89 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। हालांकि, पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 10 प्रतिशत से कम का रिटर्न ही दे पाया है। बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 170.45 रुपये और 52 वीक लो लेवल 63.38 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 52,502.06 करोड़ रुपये का है।

इस कंपनी में सरकार की कुल हिस्सेदारी 80 प्रतिशत से अधिक की है। इसमें एलआईसी का भी हिस्सा जुड़ा हुआ है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top