Markets

PC Jeweller के वन टाइम सेटलमेंट प्रपोजल पर Bank of India हुआ राजी, शेयर में लगा अपर सर्किट

PC Jeweller Stock Price: ज्वैलरी सेक्टर की कंपनी पीसी ज्वैलर के शेयर में 27 सितंबर को 5 प्रतिशत की तेजी आई और अपर सर्किट लग गया। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया है कि बैंक ऑफ इंडिया बकाए को लेकर पीसी ज्वैलर की ओर से भेजे गए वन टाइम सेटलमेंट प्रपोजल पर राजी हो गया है। शर्तों में इस सेटलमेंट के तहत देय कैश और इक्विटी कंपोनेंट्स, सिक्योरिटीज और गिरवी रखी गई संपत्तियों की रिलीज आदि शामिल है।

पीसी ज्वैलर ने कहा है कि इस मंजूरी के साथ अब कंसोर्शियम के सभी 14 मेंबर बैंकों से वन टाइम सेटलमेंट के लिए मंजूरी मिल चुकी है। इस अपडेट के बाद पीसी ज्वैलर का शेयर 27 सितंबर को सुबह बीएसई पर बढ़त के साथ 165.55 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से 5 प्रतिशत उछला और 169.50 रुपये पर अपर सर्किट लग गया। यह शेयर का 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर भी है।

3 महीनों में PC Jeweller का शेयर 234% मजबूत

कंपनी में जून 2024 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास 54.53 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। कंपनी का मार्केट कैप 7900 करोड़ रुपये के करीब है। शेयर की कीमत केवल 3 महीनों के अंदर 234 प्रतिशत मजबूत हुई है। 1 महीने में शेयर लगभग 49 प्रतिशत चढ़ा है।

फरवरी 2023 में शुरू हुईं मुश्किलें

पीसी ज्वैलर की मुश्किलें फरवरी 2023 में शुरू हुईं, जब बैंकों ने कंपनी को दिए गए लोन वापस लेने का फैसला किया। एक फाइलिंग में यह खुलासा हुआ कि कंपनी ने बैंकों और वित्तीय संस्थानों से लिए गए 3,466 करोड़ रुपये के लोन पर डिफॉल्ट किया है। पीसी ज्वैलर ने वित्त वर्ष 2021-22 की अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि उसने एसबीआई, इंडियन बैंक, यूनियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक सहित 14 बैंकों से पैसे उधार लिए थे। वार्षिक रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि उस पर बैंकों का 3,278 करोड़ रुपये बकाया है, जिसमें ब्याज और बेस अमाउंट शामिल है।

पीसी ज्वलैर के लिए सबसे बड़ा लेंडर एसबीआई है, जिसके 1,060 करोड़ रुपये बकाया हैं। उसके बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का 530 करोड़ रुपये, पंजाब नेशनल बैंक का 478 करोड़ रुपये और इंडियन बैंक का 226 करोड़ रुपये बकाया है। पीसी ज्वैलर का बोर्ड कंपनी के मौजूदा इक्विटी शेयरों के स्टॉक स्प्लिट पर विचार करने के लिए 30 सितंबर को मीटिंग करने वाला है।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top