Markets

Indian Bank इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड के जरिए जुटाएगा 5000 करोड़ रुपये, जानिए डिटेल

पब्लिक सेक्टर के इंडियन बैंक (Indian Bank) ने इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड के जरिए 5000 करोड़ रुपये का फंड जुटाने का ऐलान किया है। बैंक ने आज 26 सितंबर को यह जानकारी दी। इंडियन बैंक ने कहा कि इसके बोर्ड ने प्रोजेक्ट्स के फाइनेंस के लिए लॉन्ग टर्म इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड के जरिए फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बैंक के शेयरों में आज 1.09 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 531.65 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 71,611 करोड़ रुपये हो गया।

Indian Bank ने रेगुलेटरी फाइलिंग में क्या कहा?

इंडियन बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि बोर्ड ने वित्त वर्ष 25 में बैंक द्वारा पहले से जुटाए गए 5000 करोड़ रुपये के अलावा 5000 करोड़ रुपये तक के अतिरिक्त लॉन्ग टर्म इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड जुटाने को मंजूरी दे दी है।

 

इसमें कहा गया है कि यह फंड मौजूदा या अगले वित्तीय वर्ष के दौरान एक या एक से अधिक किस्तों में जुटाया जाएगा, जो इंफ्रास्ट्रक्चर और अफोर्डेबल हाउसिंग के फाइनेंस/रीफाइनेंस की जरूरतों पर आधारित होगा। यह फंड RBI की गाइडलाइन और अन्य लागू कानूनों, नियमों और विनियमों का पालन करते हुए जुटाया जाएगा।

SBI और BoB ने भी जुटाए इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड के जरिए फंड

भारतीय सरकारी बैंक पिछले कुछ महीनों में इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड के जरिए फंड जुटा रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में बैंक ऑफ बड़ौदा ने 7.26 फीसदी प्रति वर्ष की कूपन दर पर 10 वर्षीय इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड के जरिए 5000 करोड़ रुपए जुटाए, जबकि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जून में अपने पांचवें इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड जारी करके 10000 करोड़ रुपए जुटाए।

Indian Bank के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में इंडियन बैंक के शेयरों में करीब 3 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 4 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 25 फीसदी चढ़े हैं। पिछले एक साल में इसने 24 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 5 सालों में इसके निवेशकों को करीब 300 फीसदी का मुनाफा हुआ  है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top