Markets

Buzzing Stocks: टोरेंट फार्मा से लेकर नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट तक, आज इन 10 शेयरों पर निवेशक रखें नजर

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 27 सितंबर को मजबूती के साथ खुलने का अनुमान है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज करीब 54 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर जोरदार एक्शन देखने को मिल सकता है। इन शेयरों में नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट से लेकर टोरेंट फार्मा तक शामिल हैं।

1. नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट (Nuvama Wealth Management)

कंपनी के शेयरों में आज 1,464.8 करोड़ रुपये की एक बड़ी ब्लॉक डील हो सकती है। इसके जरिए एडेल फाइनेंस कंपनी और ईकैप इक्विटीज कंपनी की 6.4% इक्विटी हिस्सेदारी बेच सकते हैं। सौदे के लिए फ्लोर प्राइस 6,455 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

2. राइट्स (RITES)

कंपनी को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से 87.58 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट मिला है। इसने यह प्रोजेक्ट एक कंसोर्टियम के तहत बोली लगाकर जीता है। इस परियोजना में डीएमआरसी की आरएस-1 ट्रेनों में रेट्रोफिट का काम शामिल है। ऑर्डर में राइट्स की हिस्सेदारी 49% या 42.91 करोड़ रुपये है।

3. टोरेंट फार्मास्युटिकल्स (Torrent Pharmaceuticals)

कंपनी ने इस दावे से इनकार किया है कि उसकी दवा शेल्कल 500 कथित तौर पर CDSCO (केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन) के क्वालिटी टेस्ट में फेल रहा है। टोरेंट ने कहा कि CDSCO द्वारा जब्त किया गया नमूना कंपनी की ओर बनाया हुआनहीं था और वास्तव में, वह नकली प्रोडक्ट था। टोरेंट ने जोर देकर कहा कि उसके सभी उत्पाद अच्छे मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस (जीएमपी) का पालन करते हैं और पहले से तय निर्देशों और नियामक मानदंडों के जरिए नियंत्रित होते हैं।

4. इंडियन बैंक (Indian Bank)

बैंक के बोर्ड ने चालू या अगले वित्तीय वर्ष के दौरान एक या अधिक किस्तों में 5,000 करोड़ रुपये तक के अतिरिक्त दीर्घकालिक अवसंरचना बॉन्ड जुटाने को मंजूरी दे दी है। यह धन उगाही वित्तीय वर्ष 2025 में बैंक द्वारा पहले ही जुटाए गए 5,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त है।

5. पीरामल एंटरप्राइजेज (Piramal Enterprises)

इसकी सहायक कंपनी, पीरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस ने मुंबई के सांताक्रूज में भूमि और इमारतों सहित अपनी अचल संपत्ति को 187 करोड़ रुपये में शोकुबा रियल्टी को बेच दिया है।

6. सिस्टमैटिक्स कॉरपोरेट सर्विसेज (Systematix Corporate Services)

कंपनी की सालाना जनरल मीटिंग में शेयरधारकों ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक इक्विटी शेयर को 1 रुपये फेस वैल्यू वाले 10 शेयरों में विभाजित करते हुए स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी दे दी है।

7. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Railtel Corporation of India)

बैंक के ग्राहक सेवा सहयोगियों और कार्यालय सहायकों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों- AIUBEF, AIUBSF, UBSA और UBIEU के एक संयुक्त मंच ने 27 सितंबर को हड़ताल का प्रस्ताव दिया है। इन यूनियनों की संयुक्त सदस्यता बैंक के कुल कर्मचारियों का लगभग 7% है।

8. रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (Railtel Corporation of India)

कंपनी को कोंकण, पुणे और नासिक क्षेत्रों में ASSK-GP परियोजना के संचालन के लिए महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास विभाग से ऑर्डर मिला है। ऑर्डर की वैल्यू 155.72 करोड़ रुपये है और 25 सितंबर, 2025 तक पूरा होने की उम्मीद है।

9. इंफोसिस (Infosys)

आईटी सेवा कंपनी ने सैली ब्यूटी होल्डिंग्स इंक., एक अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय विशेष सौंदर्य खुदरा विक्रेता के साथ रणनीतिक सहयोग की घोषणा की। इन्फोसिस टोपाज़ हाइपर-ऑटोमेशन के माध्यम से उद्यम-स्तरीय आईटी दक्षता प्रदान करेगा, ताकि त्वरित व्यावसायिक मूल्य प्रदान किया जा सके और व्यवसाय को भविष्य के लिए सुरक्षित बनाया जा सके।

10. बायोकॉन (Biocon)

बायोफार्मास्युटिकल कंपनी ने मध्य पूर्व के चुनिंदा देशों में अपने ग्लूकागन-जैसे पेप्टाइड-1 (GLP-1) उत्पादों का व्यावसायीकरण करने के लिए एस्ट्रा इंडस्ट्रियल ग्रुप की सहायक कंपनी ताबुक फार्मास्युटिकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के साथ लाइसेंसिंग और आपूर्ति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। ताबुक फार्मास्युटिकल मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका (MENA) क्षेत्र की एक अग्रणी कंपनी है। GLP-1 का उपयोग मधुमेह के उपचार और पुराने वजन को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top