Uncategorized

20 रुपये के छोटकू शेयर में लगा 10% का अपर सर्किट, बोर्ड के फैसले से गदगद निवेशक

 

Zee Media shares: जी मीडिया के शेयरों में आज 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है। कंपनी के शेयरों में यह उछाल बोर्ड के फैसले के बाद देखने को मिला है। कंपनी के बोर्ड ने 200 करोड़ रुपये का फंड जुटाने की मंजूरी दे दी है। जी मीडिया का यह कदम वित्तीय तौर पर उसे मजबूती प्रदान करेगा।

कैसे पैसा जुटाएगी कंपनी

इस प्रोसेस के जरिए जी मीडिया नॉन-प्रमोटर्स से पैसा जुटाने की कोशिश करेगा। कंपनी प्रीफ्रेंशियल अलॉटमेंट के जरिए यह पैसा जुटाने का प्रयास करेगी। बता दें, कंपनी के बोर्ड ने 13.30 करोड़ वारंट जारी किए हैं। जिसे शेयरों में बदला जा सकेगा। एक वारंट की कीमत 15 रुपये है।

वारंट को सब्सक्राइब करते समय इश्यू प्राइस का 25 प्रतिशत देना होगा। जबकि बचे 75 प्रतिशत आवंटन की तारीख से 18 महीने के भीतर वारंट का उपयोग किए जाने पर देना होगा।

पिछला एक साल जी मीडिया के निवेशकों के लिए कैसा रहा?

शुक्रवार को जी मीडिया के शेयर अपर सर्किट लगने के बाद बीएसई में 20.70 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 63 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। जबकि इसी दौरान निफ्टी 50 में 30 प्रतिशत की तेजी आई है।

6 महीने पहले इस स्टॉक को खरीदकर होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 99 प्रतिशत का फायदा हुआ है। वहीं, महज एक महीने में कंपनी के शेयरों का भाव 49 प्रतिशत बढ़ा है। बता दें, जी मीडिया का 52 वीक हाई 20.70 रुपये और 52 वीक लो लेवल 10 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1294.64 करोड़ रुपये का है। कंपनी की वित्तीय स्थिति की बात करें तो जून तिमाही अच्छी नहीं रही है। इस दौरान जी मीडिया को 14.48 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top