Uncategorized

बाजार बंद होने के बाद मिला ऑर्डर, शुक्रवार को इन 2 Railway PSU Stocks पर रखें नजर

 

Railway PSU Stocks: बाजार बंद होने के बाद इंडियन रेलवे के लिए काम करने वाली कंपनी रेलटेल कॉर्पोरेशन और राइट्स लिमिटेड ने फ्रेश ऑर्डर मिलने की जानकारी दी है. ऑर्डर के दम पर इन दोनों स्टॉक्स पर शुक्रवार को फोकस कर सकते हैं. Railtel को 156 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है. Rites लिमिटेड को दिल्ली मेट्रो से 88 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है. रेलवे पीएसयू स्टॉक्स में पिछले कुछ समय से करेक्शन चल रहा था. एकबार फिर से यहां ट्रैक्शन देखा जा रहा है.

RITES Order Details

रेलवे के लिए सिविल कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स पूरा करने वाली कंपनी RITES Ltd को दिल्ली मेट्रोल रेल कॉर्पोरेशन से 87.58 करोड़ रुपए का वर्क ऑर्डर मिला है. यह ऑर्डर राइट्स के कंसोर्टियम को मिला है जिसमें उसका शेयर  49% है. मतलब, राइट्स के खाते में 42.91 करोड़ रुपए का ऑर्डर आएगा. अगले 3 सालों में इस ऑर्डर को पूरा करना है. सवा तीन फीसदी की तेजी के साथ यह शेयर 365 रुपए पर बंद हुआ. पिछले एक हफ्ते में शेयर में 7 फीसदी, दो हफ्ते में 8 फीसदी और एक महीने में 12 फीसदी का उछाल आया है.

RailTel Order Details

रेलवे के लिए टेलिकॉम सर्विस देने वाली कंपनी RailTel Corporation ने भी बाजार बंद होने के बाद ऑर्डर मिलने की जानकारी दी है. कंपनी को रूरल डेवपलपमेंट डिपार्टमेंट से 155.71 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है. इस ऑर्डर को 25 सितंबर 2025 तक पूरा करना है. इससे पहले हेल्थ इंडिया इंश्योरेंस से कंपनी को 48.7 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला था. यह शेयर पौने दो फीसदी की तेजी के साथ 461 रुपए पर बंद हुआ.

(डिस्‍क्‍लेमर: यह स्टॉक में निवेश की सलाह नहीं है. ये stock market news के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top