Uncategorized

अडानी की झोली में आई एक और कंपनी, ₹200 करोड़ में डील फाइनल

 

अडानी ग्रुप की लीडिंग कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के ज्वाइंट वेंचर-अप्रैल मून रिटेल ने एक बड़ी डील की है। अप्रैल मून रिटेल ने ₹200 करोड़ में कोकोकार्ट वेंचर्स में 74% हिस्सेदारी खरीदी है। अडानी एंटरप्राइजेज ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है। इस बीच, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर मामूली बढ़त 3131.15 रुपये पर बंद हुए।

क्या कहा अडानी की कंपनी ने

अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा- हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि अप्रैल मून रिटेल प्राइवेट लिमिटेड (AMRPL), अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (AAHL) की एक ज्वाइंट वेंचर कंपनी ने कोकोकार्ट वेंचर्स में शेयरों के अधिग्रहण के लिए कंपनी और इसके मौजूदा शेयरधारकों करण आहूजा और अर्जुन आहूजा के साथ 27 सितंबर, 2024 को एक शेयर पर्चेज एग्रीमेंट, ज्वाइंट वेंचर एग्रीमेंट और शेयर सब्सक्रिप्शन एग्रीमेंट किया है। इससे कंपनी कोकोकार्ट वेंचर्स में 74 फीसदी हिस्सेदारी हासिल कर सकेगी। कुल मिलाकर 200 करोड़ रुपये में अधिग्रहण 31 अक्टूबर 2024 तक पूरा हो जाएगा।

कोकोकार्ट वेंचर्स के बारे में

कोकोकार्ट वेंचर्स की बात करें तो यह रिटेल और होलसेल, दोनों प्रकार के सामानों की खरीद, बिक्री, लेबलिंग, रीलेबलिंग, रीसेलिंग, आयात, निर्यात, परिवहन, भंडारण, प्रचार, विपणन या आपूर्ति आदि के कारोबार में लगी है। पिछले तीन वर्षों में कंपनी का टर्नओवर 99.63 करोड़ रुपये (FY23 में), 51.61 करोड़ रुपये (FY22) और 6.89 करोड़ रुपये (FY21) था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top