Markets

NBCC Share: मिला 75 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर, 4 सालों में 591% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

NBCC share price: पब्लिक सेक्टर की कंस्ट्रक्शन कंपनी एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड को 75 करोड़ रुपये का नया वर्क ऑर्डर मिला है। कंपनी ने 25 सितंबर को यह जानकारी दी। NBCC के शेयरों में आज 26 सितंबर को 1.91 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 169.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। आज की गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 30,429 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 209.75 रुपये और 52-वीक लो 56.71 रुपये है।

NBCC को IIIT नागपुर में नियुक्त किया गया PMC

एनबीसीसी इंडिया को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) नागपुर में कई इन्फ्रॉस्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के कंस्ट्रक्शन और डेवलपमेंट के लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंट (PMC) के रूप में नियुक्त किया गया है। स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना के अनुसार इन्फ्रॉस्ट्रक्चर से जुड़े काम इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) मोड में एग्जीक्यूट किए जाएंगे।

इस हफ्ते NBCC ने कहा कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी HSCC (इंडिया) लिमिटेड ने बिहार के दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की स्थापना के लिए भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से ₹1260 करोड़ का ऑर्डर हासिल किया है।

NBCC का फाइनेंशियल

NBCC ने जून 2024 (Q1FY25) को समाप्त तिमाही में अपने कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 38% की वृद्धि दर्ज की, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में ₹77.41 करोड़ से बढ़कर ₹107.19 करोड़ तक पहुंच गया। रेगुलेटरी फाइलिंग के अनुसार इस वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की कुल आय बढ़कर ₹2197.83 करोड़ हो गई, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही में ₹1974.03 करोड़ थी।

NBCC के शेयरों का प्रदर्शन

NBCC के शेयरों ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है, हालांकि पिछले कुछ समय से यह स्टॉक दबाव में है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में इसने 47 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 107 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में स्टॉक में 195 फीसदी की शानदार रैली देखी गई है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसने 591 फीसदी का तगड़ा मुनाफा कराया है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top