Uncategorized

IPO ने कराया नुकसान, बेहद खराब रही लिस्टिंग, पहले ही दिन आईपीओ प्राइस से नीचे आया भाव, ₹45 दाम

 

Kalana Ispat IPO: कलाना इस्पात का आईपीओ आज गुरुवार को एनएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हो गया। कंपनी के शेयर एनएसई पर 66 रुपये के आईपीओ प्राइस से करीबन 35% तक डिस्काउंट के साथ 45 रुपये पर लिस्ट हुआ। हालांकि, लिस्टिंग के बाद इसमें 5% का अपर सर्किट लग गया और यह शेयर 47.40 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। सुबह 10:15 बजे इस शेयर पर सिर्फ बाय क्वांटिटी 3 लाख 44 हजार थी, जबकि सेल क्वांटिटी जीरो थी।

क्या है डिटेल

32.6 करोड़ रुपये का आईपीओ पूरी तरह से 49.4 लाख शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है। तीन दिनों में इश्यू को 60 गुना सब्सक्राइब किया गया था। कंपनी के आईपीओ को सबसे अधिक रिटेल निवेशकों ने दांव लगाए थे। रिटेल कोटा से 74.26 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों ने उनके लिए हिस्से को 40.65 गुना सब्सक्राइब किया गया।

कंपनी की योजना

मौजूदा इक्विटी शेयर इश्यू का लक्ष्य टीपीएसएटी संरचना के साथ 4 मेगावाट डीसी और 3.5 मेगावाट एसी ग्राउंड-माउंटेड सौर ऊर्जा प्लांट की स्थापना के लिए पूंजीगत खर्च समेत कई उद्देश्यों को फाइनेंस करना है। इसके अलावा कंपनी की योजना सर्वे, तालुका साणंद, मौजे कला गांव, अहमदाबाद में एक रोलिंग मिल स्थापित करने में निवेश करने की है, जिसमें एक औद्योगिक शेड का निर्माण, उपकरण और मशीनरी की खरीद और अन्य संपत्तियां शामिल होंगी। आय का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी किया जाएगा। कलाना इस्पात एम.एस. के निर्माण में सक्रिय है। विभिन्न ग्रेडों में बिलेट्स और मिश्र धातु इस्पात बिलेट्स। कंपनी दो प्राथमिक व्यावसायिक क्षेत्रों के माध्यम से काम करती है: उत्पादों की बिक्री और सेवाओं की बिक्री।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top