Markets

ब्लॉक डील की खबर से Paytm के शेयरों में तेजी, ब्रोकरेज फर्म ने अपग्रेड की स्टॉक की रेटिंग

Paytm: पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (One 97 Communications Ltd) के शेयर 26 सितंबर को कारोबार के दौरान 4 पर्सेंट से भी ज्यादा चढ़ गए। दरअसल, कंपनी के शेयरों में ब्लॉक ट्रेड देखने को मिला है और इसके तहत 0.8 पर्सेंट स्टेक की बिक्री 327.8 करोड़ रुपये में हुई है। सीएनबीसी टीवी18 के मुताबिक, पेटीएम के 47.2 लाख शेयरों की बिक्री 701 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत के हिसाब से हुई है। इस ट्रेड के बाद पेटीएम के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है और कंपनी का मार्केट कैपिटल 45,400 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

आउटलुक अपग्रेड

कंपनी के स्टॉक में तेजी के बीच ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने पेटीएम की रेटिंग को ‘रिड्यूस’ से घटाकर ‘ऐड’ कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी के लिए टारगेट प्राइस 375 रुपये से बढ़ाकर 750 रुपये कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म ने पेटीएम के लिए रेगुलेटरी चुनौतियां कम होने और कंपनी द्वारा लगातार ऑपरेटिंग खर्च को नियंत्रित करने की कोशिशों का हवाला देते हुए टारगेट प्राइस में बढोतरी की है। नए टारगेट प्राइस का मतलब मौजूदा प्राइस से तकरीबन 7 पर्सेंट ज्यादा है।

पेटीएम के शेयरों में तेजी का ट्रेंड है और पिछले 6 महीनों में कंपनी का स्टॉक 63 पर्सेंट तक चढ़ चुका है। कंपनी के शेयरों की परफॉर्मेंस निफ्टी 50 इंडेक्स के मुकाबले भी काफी बेहतर रही है। इस दौरान निफ्टी 50 इंडेक्स में 18 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई है।

पेटीएम को लेकर लौट रहा निवेशकों का भरोसा

एमके का कहना है कि पेटीएम का लोन डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस रफ्तार पकड़ने का अनुमान है, जबकि इसका ब्रोकिंग और इंश्योरेंस डिस्ट्रीब्यूशन पहले ही मुनाफे में पहुंच चुका है। इसके अलावा, कंपनी द्वारा एंटरटेनमेंट बिजनेस (टिकटिंग बिजनेस) बेचने के फैसले से उसका कैश रिजर्व भी बढ़ सकता है। पेटीएम ने अपनी नॉन-कोर एसेट्स को बेचने का विकल्प खुला रखा है और एमके को अनुमान है कि कंपनी का इबिट्डा वित्त वर्ष 2025 की चौथी तिमाही तक मुनाफे में आ जाएगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top