Markets

Zee Media के शेयरों में 13% की तेजी, खरीदने की लूट, फंड जुटाने की तैयारी में कंपनी

Zee Media Corporation Shares: जी मीडिया कॉरपोरेशन के शेयर आज 25 सितंबर को 13 फीसदी से अधिक उछल गए। यह तेजी इस खबर के बाद आई है कि कंपनी फंड जुटाने के तरीकों पर विचार कर रही है। जी मीडिया ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की आगामी 27 सितंबर को बैठक होने वाली है। इस बैठक में फंड जुटाने के विभिन्न तरीकों पर विचार किया जाएगा। कंपनी की योजना एक या अधिक किस्तों में परमिसेबल इंस्ट्रूमेंट्स या सिक्योरिटीज को जारी करके फंड जुटाने की है।

बोर्ड इन सिक्योरिटीज को जारी करने के लिए प्राइवेट प्लेसमेंट, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी), प्रेफरेंशियल इश्यू या इनके मिश्रण सहित अनेक तरीकों पर विचार करेगा। Zee मीडिया ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा कि इस फंडिंग से जुड़े नियमों और शर्तों को बैठक के दौरान अंतिम रूप दिया जाएगा और फिर जरूरी नियामकीय मंजूरियां ली जाएंगी।

सुबह 10:37 बजे, जी मीडिया के शेयर एनएसई पर 13 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 15.85 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। हालांकि इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 2 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो निफ्टी के 19 प्रतिशत के रिटर्न से कम है। वहीं पिछले 12 महीनों में, शेयर में 30 प्रतिशत की तेजी हुई है। इसकी तुलना में, इस अवधि के दौरान निफ्टी में 31 प्रतिशत का इजाफा हुआ।

इससे पहले मई में जी मीडिया कॉरपोरेशन ने बताया था कि उसके सीईओ अभय ओझा को 4 मई, 2024 से बर्खास्त कर दिया गया है। कंपनी ने कहा कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) के रूप में उनकी नौकरी समाप्त करने को मंजूरी दी और पुष्टि की।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया, “नौकरी समाप्त होने के कारण, अभय ओझा कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नहीं रह गए हैं।” हालांकि, कंपनी ने उनकी बर्खास्तगी के कारणों के बारे में विस्तार से नहीं बताया। ओझा को पिछले साल कंपनी के सीईओ के रूप में प्रमोट किया गया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top