Markets

Dev IT के शेयरों में 14% का उछाल, पीएम मोदी ने लॉन्च किया कंपनी द्वारा डेवलप IFSC सिंगल विंडो सिस्टम

देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के शेयरों में आज 25 सितंबर को 14 फीसदी से अधिक की शानदार तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 14.38 फीसदी की बढ़त के साथ 146.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी द्वारा डेवलप किए गए सिंगल विंडो आईटी सिस्टम (SWIT) को लॉन्च किया है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 329.06 करोड़ रुपये हो गया।

पीएम मोदी ने लॉन्च किया SWIT

इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज सेंटर अथॉरिटी (IFSCA) के गाइडेंस में विकसित SWIT एक अत्याधुनिक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो इन स्पेशलाइज्ड फाइनेंशियल जोन में ऑपरेशन स्थापित करने की इच्छुक एंटिटी को एक सहज और बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करता है। 24 सितंबर 2024 के एक नोट में Dev IT ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म का आधिकारिक उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 16 सितंबर 2024 को अहमदाबाद में किया गया।

1997 में स्थापित देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक छोटे पैमाने के बिजनेस ऑटोमेशन सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन प्रोवाइडर से ग्लोबल आईटी सर्विस पावरहाउस में विकसित हुई है। कंपनी डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सर्विसेज, मैनेज्ड आईटी सर्विसेज, क्लाउड सॉल्यूशन और आपके बिजनेस के अनुरूप कस्टम सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में माहिर है।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

Dev IT के शेयरों का 52-वीक हाई 174.10 रुपये और 52-वीक लो 94.10 रुपेय है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 38 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को करीब 3 फीसदी का रिटर्न मिला है। इसके अलावा, पिछले करीब ढाई साल में स्टॉक ने 132 फीसदी का मुनाफा कराया है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top