Markets

Buzzing Stocks: केईसी इंटरनेशनल से टाटा पावर तक, आज इंट्राडे में इन 10 शेयरों पर रखें नजर

Buzzing Stocks in News: भारतीय शेयर बाजारों ने आज 25 सितंबर को सपाट चाल के साथ शुरुआत की है। शुरुआती कारोबार में निफ्टी लगभग 40 अंकों तक लुढ़क गया। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में केईसी इंटरनेशनल से लेकर टाटा पावर कंपनी तक शामिल हैं।

1. ईजी ट्रिप प्लानर्स (Easy Trip Planners)

कंपनी के प्रमोटर निशांत पिट्टी आज ब्लॉक डील के जरिए ईजी ट्रिप में 8.5% हिस्सेदारी या 15 करोड़ इक्विटी शेयर बेच सकते हैं। यह बिक्री प्रति शेयर 38 रुपये के भाव पर होने की उम्मीद है, और इसकी कुल वैल्यू लगभग 580 करोड़ रुपये है। जून तिमाही के अंत तक निशांत पिट्टी के पास ईजी ट्रिप में 28.13% हिस्सेदारी थी।

2. केईसी इंटरनेशनल (KEC International)

 

आरपीजी ग्रुप की इस कंपनी ने 24 सितंबर को अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट (QIP) इश्यू लॉन्च किया। फ्लोर प्राइस 976.64 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

3. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया (MCX)

कमोडिटी एक्सचेंज ने 1 अक्टूबर से फ्यूचर्स और ऑप्शंस कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए ट्रांजैक्शन फीस में बदलाव किया है, जिसमें फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए टर्नओवर वैल्यू के 2.1 रुपये प्रति लाख और ऑप्शंस कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए प्रीमियम टर्नओवर वैल्यू के 41.8 रुपये प्रति लाख की फीस शामिल है।

3. पीसी ज्वैलर (PC Jeweller)

कंपनी के बोर्ड की आगामी 30 सितंबर को बैठक होगी। इस बैठक में 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले छोटे शेयरों को छोटे टुकड़ों में विभाजित करने यानी स्टॉक स्प्लिट की तैयारी है। इसी बैठक में, बोर्ड नए डायरेक्टरों की नियुक्ति पर भी विचार करेगा, यदि कोई हो।

4. जी मीडिया कॉरपोरेशन (Zee Media Corporation)

कंपनी का बोर्ड आगामी 27 सितंबर को बैठक करेगा, जिसमें फंड जुटाने पर विचार किया जाएगा। यह फंड एक या अधिक किस्तो में प्राइवेट प्लेसमेंट, QIP, प्रेफरेंशियल इश्यू या दूसरे तरीके से सिक्योरिटीज को जारी करके जुटाया जाएगा।

5. डेल्टा कॉर्प (Delta Corp)

बोर्ड ने कंपोजिट स्कीम ऑफ अरेंजमेंट के जरिए कंपनी के हॉस्पिटैलिटी और रियल एस्टेट बिजनेस के विभाजन को मंजूरी दे दी है। डेल्टा कॉर्प की सहायक कंपनी डेल्टा पेनलैंड एक नई बनाई गई कंपनी है, जो हॉस्पिटैलिटी और रियल एस्टेट बिजनेस को आगे बढ़ाएगी। सभी योग्य शेयरधारकों को डेल्टा कॉर्प के हर एक शेयर पर, एक शेयर डेल्टा पेनलैंड का दिया जाएगा।

6. जिलेट इंडिया (Gillette India)

प्रॉक्टर एंड गैंबल बांग्लादेश ने जिलेट इंडिया के साथ डिस्ट्रीब्यूटर समझौते को समाप्त कर दिया है। यह फैसला 31 दिसंबर, 2024 से प्रभावी होगा। इस समाप्ति के कारण, कंपनी को इस समझौते के तहत शुद्ध बिक्री में आनुपातिक गिरावट देखने को मिलेगी। वित्त वर्ष 2024 में, इस डिस्ट्रीब्यूटर समझौते के तहत शुद्ध बिक्री कंपनी की कुल शुद्ध बिक्री का 2% थी।

7. एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी (HDFC Life Insurance Company)

बोर्ड नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (एनसीडी) के प्रस्तावित इश्यू से जुड़ी शर्तों को मंजूरी देने के लिए 27 सितंबर को बैठक करेगा। इससे पहले जुलाई में, बोर्ड ने निजी प्लेसमेंट के आधार पर एक या अधिक किस्तों में 2,000 करोड़ रुपये तक के एनसीडी जारी करने के माध्यम से फंड जुटाने को मंजूरी दी थी।

8. टाटा पावर कंपनी (Tata Power Company)

कंपनी ने 23 सितंबर को ट्रॉम्बे प्लांट की यूनिट नंबर 5 (500 मेगावाट की यूनिट) के कंट्रोल रूम में आग लगने की घटना की सूचना दी। आग लगने के कारणों की फिलहाल जांच की जा रही है और किसी के घायल होने या जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। कंपनी आग से हुए वास्तविक नुकसान का आकलन करने की प्रक्रिया में है। प्लांट का पर्याप्त बीमा है।

9. मुक्ता आर्ट्स (Mukta Arts)

कंपनी ने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के साथ 25 अगस्त, 2027 से शुरू होने वाले 6 सालों के लिए अपनी 37 फिल्मों के सैटेलाइट और मीडिया अधिकारों के असाइनमेंट के लिए पिछले समझौते की तुलना में 25% अधिक पर एक असाइनमेंट एग्रीमेंट और टर्म शीट पर हस्ताक्षर किया है।

10. हिंदुस्तान फूड्स (Hindustan Foods)

कंपनी ने नासिक में अपने सूप, मसाले और मसाला निर्माण सुविधा के विलय की पहल की है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top