Uncategorized

रिकॉर्ड हाई पर बाजार लेकिन क्रैश हुआ यह शेयर, कंपनी ने खत्म किया है बड़ा विवाद

 

Spicejet share crash: बाजार की ऐतिहासिक बढ़त के बीच मंगलवार को घरेलू एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयर बुरी तरह क्रैश हो गए। सप्ताह के दूसरे दिन यह शेयर 6% से ज्यादा टूटकर 66.04 रुपये पर बंद हुआ। ट्रेडिंग के दौरान यह शेयर 65 रुपये के निचले स्तर पर आ गया था। यह गिरावट ऐसे समय में आई है जब एयरलाइन कंपनी ने इंजन लीज फाइनेंस कॉरपोरेशन (ELFC) के साथ विवाद को सौहार्दपूर्ण समझौते के जरिये सुलझा लिया है।

क्या कहा कंपनी ने

एयरलाइन कंपनी ने कहा- ELFC एक अज्ञात राशि के लिए समझौता को सहमत हो गई है, जो प्रारंभिक दावे से कम है। ELFC ने पहले 1.67 करोड़ अमेरिकी डॉलर का दावा किया था। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि समझौते के तहत ELFC को कितनी राशि दी जाएगी। स्पाइसजेट ने कहा कि दोनों पक्षों के प्रतिनिधि अब निपटान समझौते को औपचारिक रूप देंगे ताकि सभी जारी मुकदमे वापस लिए जा सकें और उनके बीच विवाद समाप्त हो सके।

क्या कहा चेयरमैन ने

स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं एमडी अजय सिंह ने कहा-हम ELFC के साथ पारस्परिक रूप से लाभकारी समझौते पर पहुंच गए हैं, जो हमें एक साफ-सुथरी छवि के साथ आगे बढ़ने में सक्षम बनाता है। यह समझौता न केवल पिछले मुद्दों को हल करता है बल्कि वृद्धि तथा विस्तार के अगले चरण में हमारी स्थिति को भी मजबूत करता है।

स्पाइसजेट ने पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिये सोमवार को 3,000 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी ने कहा कि क्यूआईपी 16 सितंबर को खुला और 18 सितंबर को बंद हुआ। इसमें योग्य निवेशकों की अच्छी प्रतिक्रिया के साथ काफी अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। यह कंपनी की वृद्धि संभावनाओं में मजबूत विश्वास को दर्शाता है।

एनसीएलटी ने जारी किया नोटिस

हाल ही में राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने कर्ज में डूबी एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट को उसके एक परिचालन ऋणदाता की याचिका पर नोटिस जारी किया। महेंद्र खंडेलवाल और संजीव तंजन की दो सदस्यीय एनसीएलटी पीठ ने स्पाइसजेट को जवाब दाखिल करने और मामले की अगली सुनवाई के लिए 14 नवंबर की तारीख तय की।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top