Uncategorized

टाटा के इस शेयर ने रच दिया इतिहास, ₹500 के पार जाएगा भाव, एक्सपर्ट का अनुमान

 

Tata power share: शेयर बाजार में तूफानी तेजी के बीच मंगलवार को टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर के शेयरों पर निवेशक टूट पड़े। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यह शेयर 4 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 474.15 रुपये तक पहुंच गया। कारोबार के अंत में इस शेयर की कीमत 2.94% की बढ़त के साथ 467.70 रुपये थी। यह शेयर का ऑल टाइम हाई भी है। साल-दर-तारीख (YTD) आधार पर इस शेयर में 42.67 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज के क्रांति बथिनी ने कहा- लंबे समय तक एकीकरण के बाद पावर शेयरों में कुछ खरीदारी देखी जा सकती है और टाटा पावर इसका फायदा उठा रही है। ग्रीन और सोलर एनर्जी पर कंपनी के फोकस के कारण निवेशक आकर्षित हो रहे हैं। टाटा पावर के पास स्टॉक है, वे इसे बनाए रख सकते हैं। लंबी अवधि का नजरिया रखने वाले निवेशक डिस्काउंट पर इसे जमा कर सकते हैं। इस शेयर पर तत्काल प्रतिरोध 490-510 रेंज में देखा जा सकता है। इस शेयर को 453-440 जोन में समर्थन मिल सकता है।

बाजार विशेषज्ञ कुश घोडासरा ने बिजनेस टुडे टीवी को बताया कि निवेशक इस स्टॉक को दिवाली तक यानी कुछ समय के लिए अपने पास रख सकते हैं। कोई भी व्यक्ति 450 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ खरीद सकता है। इस शेयर में 490 रुपये तक पहुंचने की क्षमता है।

510 रुपये का टारगेट

सेबी-रजिस्टर्ड रिसर्च हेड एआर रामचंद्रन ने कहा कि 453 रुपये के मजबूत समर्थन के साथ डेली चार्ट पर शेयर की कीमत में तेजी है। 471 रुपये के ब्रेकआउट के ऊपर डेली बंद होने से निकट अवधि में 510 रुपये का लक्ष्य प्राप्त हो सकता है। जून 2024 तिमाही तक, प्रमोटरों के पास कंपनी में 46.86 फीसदी हिस्सेदारी थी।

75,000 करोड़ निवेश की योजना

हाल ही में टाटा पावर लिमिटेड की सब्सिडयरी कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड ने 2030 तक 20 गीगावाट परिचालन क्षमता हासिल करने के लिए 75,000 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। कंपनी पहले से ही पांच गीगावाट क्षमता का संचालन कर रही है और पांच गीगावाट निर्माण के चरण में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top