Uncategorized

खत्म हुआ Swiggy के आईपीओ का इंतजार! कब तक होगा लॉन्च, जानें डिटेल

 

फूड डिलीवर करने वाली कंपनी स्विगी (Swiggy) के आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, स्विगी के आईपीओ को सेबी की मंजूरी मिल गई है। बता दें कि प्रोसस और सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनी स्विगी ने आईपीओ शुरू करने के लिए गोपनीय तरीके से ड्राफ्ट फाइलिंग की थी। अब सेबी की मंजूरी के बाद आईपीओ लॉन्च करने का रास्ता साफ हो गया है। शेयर बाजार में कंपनी का कॉम्पिटिशन जोमैटो से होने वाला है।

मनीकंट्रोल की एक खबर में सूत्र ने बताया- गोपनीय फाइलिंग रूट के तहत इस मंजूरी के बाद दो अपडेटेड डीआरएचपी (ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस) दाखिल किए जाएंगे, एक सेबी की टिप्पणियों का जवाब देगा और दूसरा 21 दिनों के लिए सार्वजनिक टिप्पणियां मांगेगा। उसके बाद ही आरएचपी (रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस) दाखिल किया जाएगा। एक अन्य सूत्र ने कहा कि आईपीओ लॉन्च करने पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है लेकिन इश्यू नवंबर में लॉन्च हो सकता है। वहीं, एंकर निवेशकों के साथ चर्चा अब शुरू होगी।

2022 में आया गोपनीय फाइलिंग कॉन्सेप्ट

आपको बता दें कि सेबी ने नवंबर 2022 में गोपनीय फाइलिंग का कॉन्सेप्ट पेश किया था। डायरेक्ट-टू-होम प्लेटफॉर्म टाटा प्ले (पूर्व में टाटा स्काई), आईपीओ के लिए सेबी के पास गोपनीय कागजात दाखिल करने वाली पहली फर्म थी। हालांकि, कंपनी ने अपनी लिस्टिंग योजनाएं रद्द कर दी थीं।

स्विगी के निवेशक

प्रोसस (32%), सॉफ्टबैंक (8%), एक्सेल (6%) स्विगी में प्रमुख निवेशक हैं। एलिवेशन कैपिटल, डीएसटी ग्लोबल, नॉरवेस्ट, टेनसेंट, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (क्यूआईए), सिंगापुर की जीआईसी समेत कई अन्य कंपनी के शेयरधारक हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top