Uncategorized

एक डील से रॉकेट बन गया यह शेयर, 20% का लगा अपर सर्किट, ₹97 पर आया भाव, सुभाष घई की है कंपनी

 

Mukta Arts Share: मुक्ता आर्ट्स के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। हिंदी फिल्म के फेसम प्रोड्यूसर और डायरेक्टर सुभाष घई की कंपनी के शेयर आज इंट्रा डे में 20% चढ़ गए और 97.09 रुपये के हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी डील है। दरअसल, मुक्ता आर्ट्स ने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के साथ अगले छह सालों के लिए एक डील साइन की है।

क्या है डिटेल

मुक्ता आर्ट्स ने ऐलान किया है कि 25 अगस्त 2027 से अगले 6 साल की अवधि के लिए कंपनी की 37 फिल्मों के सैटेलाइट और मीडिया अधिकारों के लिए जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के बीच असाइनमेंट एग्रीमेंट और शीट एग्जिक्यूट की गई है। हालांकि, कंपनी ने डील की कीमत का खुलासा नहीं किया है। मुक्ता आर्ट्स ने कहा कि यह सौदा पिछले समझौते की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक पर और कंपनी और जी के बीच दर्ज नियमों और शर्तों के अनुसार एग्जिक्यूट किया गया था।

कंपनी का कारोबार

सुभाष घई की अगुवाई वाली मुक्ता आर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है। कंपनी फिल्म बनाती हैं और टेलीविजन कंटेट क्रिएट करती हैं। साथ ही कंपनी फिल्म डिस्ट्रिब्यूटशन और फिल्ममेकिंग के लिए इक्विपमेंट किराए पर भी देती है। बता दें कि यह कैपिटल मार्केट में प्रवेश करने वाली पहली हिंदी फिल्म निर्माण कंपनी थी। 7 सितंबर 1982 को स्थापित मुक्ता आर्ट्स के नाम कई हिट फिल्मों का रिकॉर्ड है। कंपनी आधुनिक स्टूडियो AUDEUS का मालिक है, जो विश्व स्तरीय उत्पादन और पोस्ट-प्रोडक्शन सेवाओं के लिए अत्याधुनिक तकनीक पेश करता है। इसके अलावा कंपनी ने एंटरटेनमेंट में अपनी उपस्थिति को और बढ़ाते हुए डिस्ट्रिब्यूशन सेक्टर में अपने परिचालन का विस्तार किया है।

वित्तीय हालात

कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2023-24 (FY24) में 27.52 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया और इस अवधि के दौरान 10.33 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। FY25 की पहली तिमाही में, कंपनी ने 7.02 करोड़ रुपये की शुद्ध बिक्री दर्ज की, जबकि FY25 की जून तिमाही में 0.98 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के अनुसार, मुक्ता आर्ट्स का मार्केट कैप 216.37 करोड़ रुपये है। के शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 98.35 रुपये है जबकि 52 हफ्ते का निचला स्तर 61 रुपये प्रति शेयर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top