Markets

Rama Steel Tubes ने बैंक लोन में की कटौती, 4 साल में 2710% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

Rama Steel Tubes share: राम स्टील ट्यूब्स लिमिटेड (RSTL) ने अपनी फाइनेंशियल स्ट्रेटेजी में एक अहम उपलब्धि की घोषणा की है। कंपनी ने पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी लेपाक्षी ट्यूब्स प्राइवेट लिमिटेड के टोटल बैंक लोन में कमी की घोषणा की है। इसे कंपनी की फाइनेंशियल स्टेबिलिटी और ग्रोथ की दिशा में अहम माना जा रहा है। बता दें कि पिछले कुछ समय में रामा स्टील ट्यूब्स के शेयरों में दमदार रैली देखी गई है। पिछले एक महीने में स्टॉक 32 फीसदी भाग चुका है। कंपनी के शेयर आज BSE पर 14.89 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं।

RSTL ने लेपाक्षी ट्यूब्स प्राइवेट लिमिटेड में अपनी कुल मंजूर बैंक लोन लिमिट में 13.27 करोड़ रुपये की कमी की है। कंपनी ने लेपाक्षी ट्यूब्स सहित कुल स्वीकृत लोन लिमिट में 64.16% की कमी की है, यानी कुल स्वीकृत लोन लिमिट 348 करोड़ रुपये के मुकाबले 223.27 करोड़ रुपये।

Rama Steel ने Onix Renewable से मिलाया हाथ

रामा स्टील ट्यूब्स ने हाल ही में ओनिक्स रिन्यूएबल (Onix Renewable) के साथ उसका स्ट्रेटेजिक कोलैबोरेशन किया है। कंपनी ने एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में कहा, “यह पार्टनरशिप सिंगल-एक्सिस ट्रैकर्स के साथ स्टील स्ट्रक्चर प्रदान करने के लिए रामा स्टील ट्यूब्स की एक्सपर्टाइज का लाभ उठाने पर फोकस करेगी। इसके साथ ही भविष्य में ओनिक्स रिन्यूएबल द्वारा किए जाने वाले सोलर प्रोजेक्ट्स के लिए जरूरी डुअल-एक्सिस ट्रैकर्स पर भी फोकस किया जाएगा।”

Rama Steel के शेयरों का प्रदर्शन

रामा स्टील ट्यूब्स के शेयरों में पिछले एक महीने में 32 फीसदी की तेजी आई है। पिछले एक साल में स्टॉक ने 20 फीसदी का रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 2710 फीसदी का तगड़ा मुनाफा कराया है।

कंपनी भारत में स्टील ट्यूब्स और पाइप्स और जी.आई. पाइप्स के क्षेत्र में लीडिंग कंपनियों में से एक है, जिसके पास लगभग पांच दशकों का अनुभव है। कंपनी की स्थापना 1974 में एच.एल. बंसल द्वारा की गई थी। रामा भारत में स्टील ट्यूब और पाइप बाजार में सबसे भरोसेमंद और स्थापित नामों में से एक है और यह तेजी से ग्लोबल लेवल पर मान्यता प्राप्त कर रही है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top