Markets

Power sector outlook:मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट के बाद पावर शेयरों को लगे पंख, जानिए NTPC और IEX पर क्या है राय

Power stocks : मोतीलाल ओसवाल (MOSL)की रिपोर्ट के बाद से पावर ग्रिड और टाटा पावर में आज अच्छी तेजी देखने को मिली है। पावर ग्रिड का शेयर आज 8.90 रुपए यानी 2.61 फीसदी की तेजी के साथ 350.05 रुपए पर बंद हुआ है। आज का इसका दिन का हाई 351 रुपए और दिन का लो 342.35 रुपए है। वहीं, जेएस डब्ल्यू एनर्जी आज 2.75 रुपए यानी 0.35 फीसदी की गिरावट के साथ 789.30 रुपए पर बंद हुआ है। इसके अलावा आज NTPC और IEX में भी एक्शन देखने को मिला है।

पावर सेक्टर पर मोतीलाल ओसवाल की राय

पावर सेक्टर पर मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि 10 साल में पावर सेक्टर में बड़ा निवेश संभव है। आगे पावर सेक्टर में 40 लाख करोड़ रुपए का निवेश संभव है। पावर उत्पादन सेगमेंट में 86 फीसदी निवेश की उम्मीद है।ट्रांसमिशन में 10 फीसदी और स्मार्ट मीटरिंग में 4 फीसदी निवेश संभव है। 2032 तक 900 गीगा वॉट कुल पावर क्षमता का लक्ष्य है। 2024 तक कुल पावर क्षमता 442 GW हो सकती है। कुल क्षमता में 53 फीसदी हिस्सा सोलर और विंड पावर का संभव है। थर्मल एनर्जी का शेयर 29 फीसदी घटने की आशंका है।

 

पावर ग्रिड पर MOSL की राय

पावर ग्रिड पर मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि ट्रांसमिशन सेगमेंट में 2 लाख करोड़ रुपए का कैपेक्स संभव है। कंपनी का कुल कैपेक्स प्लान 4 लाख करोड़ रुपए संभव है। पावर ग्रिड (POWER GRID) को मोतीलाल ओसवाल ने BUY रेटिंग देते हुए 425 रुपए का टारगेट दिया है।

JSW एनर्जी पर MOSL की राय

कंपनी का 2.5 साल में 2.4 गुना क्षमता बढ़ाने का लक्ष्य है। 2030 तक 20 GW कुल क्षमता का लक्ष्य है। JSW ENERGY पर मोतीलाल ओसवाल ने BUY रेटिंग देते हुए 917 रुपए का टारगेट दिया है

टाटा पावर पर MOSL की राय

मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि टाटा पावर का बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन के दौर से गुजर रहा है। FY23-27 में ग्रीन एनर्जी प्रोजेक्ट पर फोकस रहेगा। कंपनी के कुल कैपेक्स का 45 फीसदी रिन्यूएबल एनर्जी पर संभव है। टाटा पावर पर भी मोतीलाल ओसवाल ने BUY रेटिंग देते हुए 917 रुपए का टारगेट दिया है 530 रुपए का लक्ष्य दिया है।

NTPC और IEX पर MOSL का नजरिया न्यूट्रल है। MOSL ने NTPC और IEX को न्यूट्रल रेटिंग देते हुए 450 रुपए और 226 रुपए का टारगेट दिया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top