IPO

Envirotech Systems IPO Listing: ₹56 के शेयर का बड़ा धमाल, लिस्टिंग पर ही आईपीओ निवेशकों का पैसा डबल

Envirotech Systems IPO Listing: मशीनों के शोर कम करने वाले प्रोडक्ट्स बनाने वाली इनवीरोटेक सिस्टम्स के शेयरों की आज NSE के SME प्लेटफॉर्म पर धांसू एंट्री हुई। इसके आईपीओ को ओवरऑल 91 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 56 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज NSE SME पर इसकी 106.40 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 90 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Envirotech Systems Listing Gain) मिला। लिस्टिंग के बाद शेयर और ऊपर चढ़े। उछलकर यह 111.70 रुपये (Envirotech Systems Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 99.64 फीसदी मुनाफे में हैं।

Envirotech Systems IPO को मिला था तगड़ा रिस्पांस

इनविरोटेक सिस्टम्स का ₹30.24 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 13-19 सितंबर तक खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 91.67 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित हिस्सा 68.12 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 187.14 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 64.16 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 54 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी फैक्ट्री लगाने की लिए जमीन की खरीदारी, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों और इश्यू से जुड़े खर्चों को भरने में करेगी।

Envirotech Systems के बारे में

वर्ष 2017 बनी इनवीरोटेक सिस्टम्स मशीनों के शोर कम करने के लिए इक्विपमेंट बनाती है। इसके प्रोडक्ट लिस्ट में नॉइज टेस्ट बूथ, इंजन टेस्ट रूम एकॉस्टिक्स, मेटलिक नॉइज बैरियर, इको बैरियर, अकाउस्टिक इंसुलेशन और इनवीरोटेक मेटल डोर्स इत्यादि हैं। इसकी सर्विसेज देश भर की तेल और गैस, मैनुफैक्चरिंग, पावर जेनेरेशन, सीमेंट और स्टील, ऑटोमोटिव और कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्रीज को मिलती हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हुई है। वित्त वर्ष 2022 में इसे 1.06 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 2.57 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2024 में 11.43 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू सालाना 59 फीसदी से अधिक की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 46.88 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top