Markets

EaseMyTrip Block deal: प्रमोटर की 8.5% हिस्सेदारी बेचने की तैयारी, 25 सितंबर को हो सकती है 580 करोड़ की ब्लॉक डील

EaseMyTrip (ईजी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड) के शेयरों में कल यानी 25 सितंबर को 580 करोड़ रुपये की बड़ी ब्लॉक डील हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, कंपनी के प्रमोटर निशांत पिट्टी ब्लॉक डील में 15 करोड़ शेयर बेच सकते हैं, जो कि टोटल शेयर कैपिटल का 8.5 फीसदी है। इस बीच, आज कंपनी के शेयरों में 1.06 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 41.03 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। आज की गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 7,270.68 करोड़ रुपये पर आ गया है।

EaseMyTrip ब्लॉक डील में फ्लोर प्राइस 38 रुपये रहने की उम्मीद

EaseMyTrip के ब्लॉक डील के लिए प्रति शेयर फ्लोर प्राइस 38 रुपये रहने की उम्मीद है, जिससे कुल ट्रांजेक्शन वैल्यू करीब 580 करोड़ रुपये होगा। सूत्रों के अनुसार खरीदार कई इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर हो सकते हैं। मनीकंट्रोल द्वारा भेजे गए ईमेल के जवाब में ईजमाईट्रिप के CEO पिट्टी ने कहा कि वे अपने ब्रोकर मोतीलाल एंड SMC के माध्यम से शेयरों का एक ब्लॉक बेचेंगे।

EaseMyTrip की मेडिकल टूरिज्म में भी उतरने की तैयारी

EaseMyTrip ने हाल ही में मेडिकल टूरिज्म इंडस्ट्री में कदम रखने का ऐलान किया है। इसकी पैरेंट कंपनी Easy Trip Planners ने 90 करोड़ रुपये में 2 अधिग्रहण का ऐलान किया। कंपनी ने बताया कि उसके बोर्ड ने 60 करोड़ रुपये में रॉलिन्स इंटरनेशनल (Rollins International) में 30% हिस्सेदारी और 30 करोड़ रुपये में फ्लेज होम हेल्थकेयर सेंटर (Pflege Home Healthcare Center) में 49% हिस्सेदारी खरीदने की मंजूरी दी है।

EaseMyTrip के शेयरों का प्रदर्शन

EaseMyTrip के शेयरों का 52-वीक हाई 54 रुपये और 52वीक लो 37.01 रुपये है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों ने 1 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने में इसमें करीब 7 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले एक साल में भी इस शेयर ने करीब 2 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। पिछले तीन सालों में यह शेयर 72 फीसदी टूट चुका है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top