Uncategorized

10 हिस्सों में बंटेगा यह शेयर, निवेशकों को नहीं आई रास, धड़ाधड़ बेचने लग गए शेयर, ₹22 पर आया भाव, कर्ज फ्री है कंपनी

Stock Split: क्वासर इंडिया लिमिटेड के शेयर (Quasar India Limited Share) आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी ने 1:10 के रेशियो में स्टॉक स्प्लिट का ऐलान किया है। कंपनी के बोर्ड मेंबर ने अपने इक्विटी शेयरों के उप-विभाजन को मंजूरी दे दी है। हालांकि, निवेशकों को यह बात रास नहीं आई और शेयर ताबड़तोड़ बेची गई। कंपनी के शेयर में 2% का लोअर सर्किट लग गया और यह 22.73 रुपये के लो पर पहुंच गया था। बता दें कि स्टॉक स्प्लिट का मकसद लिक्विडिटी को बढ़ावा देना और छोटे निवेशकों के लिए शेयर अधिक किफायती करना है। इस उप-विभाजन के 11 नवंबर, 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है। बता दें कि कंपनी कर्ज फ्री है।

कंपनी के शेयरों के हाल

मंगलवार को क्वासर इंडिया लिमिटेड के शेयरों में 2 प्रतिशत का निचला सर्किट लगा और यह 23.19 रुपये के पिछले बंद स्तर से 22.73 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। स्टॉक ने अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर 11.05 रुपये प्रति शेयर से 100 प्रतिशत से अधिक का मल्टीबैगर रिटर्न दिया। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 34.15 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 12.17 करोड़ रुपये है और जून 2024 तक कंपनी कर्ज मुक्त है। कंपनी के शेयरों का पीई 8x, आरओई 23 फीसदी और आरओसीई 33 फीसदी है।

कंपनी का कारोबार

क्वासर इंडिया लिमिटेड, 1979 में स्थापित रिटेल और थोक बाजारों में काम करने वाली एक विविध व्यापारिक कंपनी है। कंपनी की व्यापक उत्पाद श्रृंखला में लोहा और इस्पात, कीमती धातुएं, खनिज, कपड़ा और विभिन्न अन्य वस्तुएँ शामिल हैं। क्वासर इंडिया लिमिटेड अपनी मुख्य व्यावसायिक गतिविधियों का समर्थन करने के लिए शेयर, स्टॉक और डेरिवेटिव का व्यापार, निवेश और अधिग्रहण भी करता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top