Uncategorized

मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर खरीदने को टूटे निवेशक, आपका है दांव

 

GR Infraprojects Share: इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर आज 2% तक चढ़कर 1,703 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, नागपुर (महा मेट्रो) से ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद ही इसके शेयरों में बंपर तेजी देखी गई।

क्या है डिटेल

जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट्स ने सोमवार (23 सितंबर) को शेयर बाजार को सूचित करते हुए बताया कि वह नागपुर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट (एनएमआरपी) के दूसरे चरण के तहत एक परियोजना के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है। एक स्टॉक एक्सचेंज के अनुसार, “…हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी कंपनी महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, नागपुर (महा मेट्रो) द्वारा आमंत्रित निम्नलिखित निविदा के लिए 23 सितंबर 2024 को वित्तीय बोली खोलने में सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है।” कंपनी ने कहा कि 17.624 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड मेट्रो वायाडक्ट के डिजाइन और निर्माण के लिए ₹903.5 करोड़ का ऑर्डर मिला है। इसमें 1.14 किलोमीटर तक फैले वाहन अंडरपास के साथ एक डबल-डेकर खंड शामिल है। महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (महा मेट्रो) द्वारा प्रदान की गई यह परियोजना, नागपुर मेट्रो के चरण-2 विस्तार की पहुंच-1ए को कवर करती है। इसमें 79 मीटर और 100 मीटर के रेलवे स्पैन का निर्माण भी शामिल है परियोजना को इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) मोड के तहत 30 महीने की पूर्ण अवधि के साथ क्रियान्वित किया जाएगा

कंपनी के शेयर

जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट्स ने जुलाई 2021 में शेयर बाजार में अपनी शुरुआत की थी। यह अपने इश्यू प्राइस ₹837 प्रति शेयर से 105% प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था। जीआर इंफ्रा में म्यूचुअल फंड की 15.56% हिस्सेदारी है। कंपनी के शेयर पिछले एक साल में 33% और इस साल अब तक 45% चढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top