India

Stree 2 Collection: ‘स्त्री 2’ का बॉक्स ऑफिस पर कहर जारी! 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार, शाहरुख खान की ‘जवान’ को छोड़ा पीछे

Stree 2 Box Office Collection: ‘स्त्री-2’ के निर्माताओं ने दावा किया है कि राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर हॉरर-कॉमेडी 600 करोड़ रुपये की कमाई के साथ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। ‘स्त्री 2’ ने आधिकारिक तौर पर बॉक्स ऑफिस पर मात्र सिर्फ 39 दिनों में ही 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। 600 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली यह पहली हिंदी फिल्म बन गई है। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित हॉरर-कॉमेडी सीक्वल ने न केवल कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़े है, बल्कि भारतीय सिनेमा के लिए एक नया बेंचमार्क भी स्थापित किया है।

एक महीने से थोड़ा ज्यादा समय पहले रिलीज हुई ‘स्त्री 2’ अभी भी सिनेमाघरों में छाई हुई है। फिल्म अपने पांचवें हफ्ते में भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। 39वें दिन भारत में फिल्म का कुल नेट कलेक्शन 604.22 करोड़ रुपये रहा। जबकि दुनियाभर में कुल कलेक्शन 713 करोड़ रुपये हो चुका है।

बनी बॉलीवुड की नंबर वन फिल्म

2018 में रिलीज हुई अपनी पिछली फिल्म ‘स्त्री’ की जबरदस्त सफलता के बाद ‘स्त्री 2’ भी उसी विजयी फॉर्मूले के तहत आगे बढ़ रही है। सस्पेंस, हास्य और अलौकिक तत्वों को सहजता से मिलाने की फिल्म की क्षमता ने दर्शकों को प्रभावित किया है। शानदार कहानी और एक्टिंग ने यह अब तक की सबसे सफल हिंदी फिल्मों में से एक बन गई है।

फिल्म की कहानी एक छोटे शहर में आतंक मचाने वाले ‘भूत’ के इर्द-गिर्द घूमती है। अमर कौशिक ने हॉरर और हास्य को कुशलता से संतुलित करते हुए एक ऐसी फिल्म बनाई है जो मनोरंजक और डरावनी दोनों है। राजकुमार राव, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी सहित सहायक कलाकारों के अभिनय की व्यापक रूप से तारीफ की जा रही है।

शाहरुख खान को दी मात

‘स्त्री 2’ की ₹600 करोड़ की कमाई ने बॉलीवुड के इतिहास में अपनी जगह पक्की कर ली है। यह फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री में गेम चेंजर बन गई है। इसकी रिकॉर्ड-तोड़ सफलता ने सीक्वल की मांग के बारे में चर्चा को बढ़ावा दिया है। क्योंकि यह न केवल उम्मीदों पर खरे उतरते हैं, बल्कि उनसे भी आगे निकल जाते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘स्त्री 2’ ने 2023 में रिलीज हुई शाहरुख खान के ‘जवान’ को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। ‘जवान’ अभी तक भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी। शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म ने पिछले साल सितंबर में रिलीज के बाद भारत में 582 करोड़ रुपये कमाए थे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top